कर्नाटक सरकार की अग्नि परीक्षा आज..
  • कांग्रेस और जेडीएस सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे ह
  • 16 बागी विधायकों में से सिर्फ एक विधायक ने ही सरकार के पक्ष में वोट देने की बात कही है. बाकी सभी बागी विधायक अपनी बात पर अड़े हैं

कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) कांग्रेस गठबंधन सरकार के भविष्य पर फैलसे के लिए गुरूवार यानी आज विधानसभा में विश्वासमत होगा. आज सरकार का शक्ति परीक्षण होगा.

कांग्रेस और जेडीएस सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. हालांकि 16 बागी विधायकों में से सिर्फ एक विधायक ने ही सरकार के पक्ष में वोट देने की बात कही है. बाकी सभी बागी विधायक अपनी बात पर अड़े हैं.

कर्नाटक की सियासी तस्वीर साफ

आज होने वाली वोटिंग के बाद साफ हो जाएगा की राज्य में मौजूदा सरकार रहेगी या नहीं. आज के विश्वास मत के बाद कर्नाटक की सियासी तस्वीर साफ हो जाएगी.

वहीं जब से गठबंधन सरकार के बागी विधायकों ने इस्तीफा सौंपा है, तब से राज्य से सीएम एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) की कुर्सी पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. अब विश्वास मत से ही सीएम कुर्सी और सत्ता बच सकती है.

वहीं इससे पहले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद से भी गठबंधन सरकार की मुश्किलें और बढ़ गई. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि बागी विधायकों को विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है.

वहीं अदालत के इस फैसले के बाद से ही बागी विधायकों में राहत है. कोर्ट ने ये भी साफ किया कि स्पीकर विधायकों के इस्तीफे पर फैसला करें. नियमों को भी इस दौरान ध्यान में रखा जाए.

सरकार बचाने में जुटे सीएम

वहीं सरकार पर लटकी तलवार से भी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) बचाने की कोशिशों में लगे हैं. सीएम एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) अब भी मुंबई में नाराज विधायकों को मनाने में लगे हैं.

Trending Tags: Karnataka Crisis News | HD Kumarswamy | Congress | Karnataka News | Rebel legislators

Leave a Comment

%d bloggers like this: