सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों को आगे नहीं बढ़ायेंगे ट्रम्प

President Trump Holds Daily Coronavirus Task Force Briefing In Rose Garden
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोरोनोवायरस के कारण लागू सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों की गुरुवार को खत्म हो रही समय सीमा को संघीय सरकार आगे नहीं बढ़ाएगी. उनके दामाद और सलाहकार, जारेड कुशनर ने भविष्यवाणी की है कि जुलाई तक देश वास्तव में फिर से पूरी तरह लय में होगा.

एक महीने से अधिक समय का ज्यादातर हिस्सा व्हाइट हाउस में बिताने के बाद ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि वह राज्यों की यात्रा को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं. जो अगले सप्ताह एरिजोना की यात्रा के साथ शुरू होगी. उन्होंने कहा कि वह हजारों समर्थकों के साथ आने वाले महीनों में बड़े पैमाने पर अभियान रैलियां आयोजित करने की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा है कि तब तक एक टीका विकसित होने की बहुत कम उम्मीद है.

अमेरिका में मौतों की संख्या अब वियतनाम युद्ध में मारे गए अमेरिकी सैनिकों की संख्या को पार कर गई है. इसके बावजूद ट्रम्प रोजाना के व्हाइट हाउस प्रेस सम्मेलन में उत्साह से हिस्सा लेते रहे और प्रशासन की बहुत ज्यादा आलोचना के बाद भी कुशनर ने कोरोनावायरस से निपटने से सरकार के प्रयासों को एक बड़ी सफलता बताया.

कोविड-19 के एक संभावित उपचार के सफल होने की आशा के बारे में भी ट्रंप ने जानकारी दी. लेकिन सरकार ने महामारी के कारण देश के अधिकांश हिस्सों में लॉकडाउन के कारण हुए आर्थिक नुकसान के बारे में कोई चर्चा नहीं की. जबकि कोरोनावायरस महामारी से उत्पन्न गंभीर मंदी से अमेरिकी अर्थव्यवस्था में वर्ष की पहली तिमाही में 4.8% की गिरावट दर्ज की गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश सिंह