ट्रम्प ने फिर से कमला हैरिस को आड़े हाथों लिया

donald trump
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

-चुनाव पूर्व कोरोना वैक्सीन आने का भरोसा दिया
-बेरोज़गारों को मदद के आश्वासन दिए

लॉस एंजेल्स, 13 अगस्त (हि.स). राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को अपनी नियमित प्रेस ब्रीफ़िंग में एक बार फिर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जोई बाइडन और उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी गई एशियाई अमेरिकी कमला हैरिस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि चंद महीनों पहले कमला हैरिस की सार्वजनिक निंदा करने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जोई बाइडन ने उसे कैसे चुन लिया.

ट्रम्प ने कहा कि यह वही जोई बाइडन है, जिसने कमला हैरिस को नस्लीय और घृणास्पद कहा और आज उसी महिला की सराहना करने में लगे हैं, यह हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि यह कहना तर्कसंगत नहीं होगा कि कमला हैरिस एक बड़े राज्य कैलिफ़ोर्निया की अटार्नी जनरल रही हैं और वह पुलिस और न्यायिक व्यवस्था में कोई सुधार कर पाएँगी.

व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने कोरोना संक्रमण पर स्थिति व्यक्त करते हुए कहा कि वैक्सीन चुनाव से पूर्व अथवा अधिकतम इस साल के अंत तक आ जाएगी.इस बारे में अमेरिकी कंपनी माडरेना बायोटेक गंभीरता से काम कर रही हैं.कोरोना संक्रमण की चर्चा करते हुए कहा कि अमेरिका में दुनिया के किसी भी देश से ज़्यादा हो रही है. उनका कहा कि इस कोरोना से 99.8 प्रतिशत मौतें 24 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों की हुई है.

स्थितियाँ तेज़ी से बदल रही हैं.अमेरिका में स्कूल खुल रहे हैं.ऐसे में स्कूली छात्रों को संरक्षण दिया जाएगा.इसके लिए स्कूलों को फिर से खोलने के लिए पर्याप्त धन राशि दी जा रही है. स्कूलों में बच्चों के लिए बार बार हाथ धोने और जन स्वास्थ्य के प्रति बंदोबस्त किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि नेशनल टीचर एसोसिशन ने स्कूल खोले जाने के संबंध में जो आपत्तियां दर्ज कराई हैं, इस पर उनके स्वास्थ्य और हितों की रक्षा की ओर ध्यान दिया गया है.

इस संबंध में स्कूलों के लिए ‘केयर्स फ़ंड एक्ट’ के अधीन तेरह अरब डॉलर दिए जाने का प्रावधान किया गया है.उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि दुनिया में अमेरिका में सर्वशक्तिशाली सेना है. इसके लिए बजट में 2.3 खरब डालर के नए अस्त्र शस्त्र ख़रीदे जाने के प्रावधान किए गए है. अब कॉलेज छात्र फ़ुटबाल खेल सकेंगे, फ़ुटबाल खेलने से पूर्व उन्हें राष्ट्रीय गीत के समय खड़े होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि वृद्ध जनों के लिए नर्सिंग होम की सुविधाएँ बेहतर की जा रही हैं. मेडी केयर सुविधाओं में सुधार किए जा रहे हैं. छात्रों को बैंक ऋण में रियायत, किराएदारों को मकान मालिकों घर ख़ाली कराए जाने में राहत के लिए बंदोबस्त किए गए हैं.चीन ने अमेरिकी किसानों को संकट में डालने के लिए पूरी कोशीशें की, पर उनके प्रशासन ने उन किसानो को पहले बारह अरब डालर और फिर सौलह अरब डालर की राहत दिलाई.

इसी तरह चुनाव से पहले बेरोज़गारों को चार सौ डालर प्रति सप्ताह दे रहे हैं.यह राहत वेतन में करों में छूट दिए जाने के अलावा होगी.वह चुनाव में विजयी होते हैं, जिसकी उन्हें पूरी उम्मीद है, वह बेरोज़गारों के करों को भी पूरी तरह ख़त्म कर देंगे.उन्होंने आशंका जताई कि बाइडन विजयी होते हैं, तो बुरे दिनों को रोक पाना मुश्किल होगा।

उन्होंने एक अतिवादी ग्रुप ‘एंटीफा’ पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाए जाने का आश्वासन दिया.उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क, शिकागो और पोर्टलैंड में क़ानून व्यवस्था की दयनीय है.उन्होंने भरोसा दिलाया कि अतिवादी एंटीफा पर प्रतिबंध उनके एजंडे में है.इन तीनों राज्य में डेमोक्रेटिक पार्टी का शासन है.पिछले दिनों पोर्टलैंड में क्या हुआ, किसी से छिपा नहीं है.

हिन्दुस्थान समाचार