ट्रम्प ने की भारतीय महिला सॉफ़्टवेयर इंजीनियर सुंदरी नारायणन की सराहना

indian software engineer Sudha Sundari Narayanan
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक भारतीय सॉफ्टवेयर महिला इंजीनियर सुंदरी नारायणन का व्हाइट हाउस में एक संक्षिप्त समारोह में स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें युवा इंजीनियरों पर गर्व है. उन्होंने कहा कि ये अब ग्रेट अमेरिकी परिवार की एक सदस्य बन गई हैं. यही नहीं उन्होंने सुंदरी को एक कुशल सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया और कहा कि सुंदरी पिछले 13 सालों से अमेरिका में रह रही हैं. उनके दो प्यारे बच्चे भी हैं. उन्होंने चुटकी ली, ये बच्चे सेव की तरह हैं. इस पर सुंदरी ने भी गर्दन हिला कर हां में हां मिलाई.

व्हाइट हाउस में 25 अगस्त को विशेष रूप से आयोजित इस नागरिकता शपथ समारोह में शपथ दिलाने की औपचारिकता भी कार्यकारी होमलैंड सचिव चाड वुल्फ़ ने निभाई थी. सुंदरी के अलावा शपथ लेने वाले अन्य व्यक्ति सुडान, बोलिविया, लेबनान और घाना से थे.

इस अवसर पर सुंदरी सहित पांच लोगों को अमेरिकी नागरिकता के प्रमाण पत्र दिए जाने की औपचारिकताएं पूरी की गई थी. इन पांचों नए अमेरिकी नागरिकों को रिपब्लिकन कन्वेंशन में एक विडियो के ज़रिए दिखाया गया.

आगामी तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प ऐसा कोई मौक़ा नहीं खोना चाहते, जो उनके हित में हो. इस समारोह से यह संदेश देने की कोशिश की गई कि ट्रम्प सभी नस्ल को एक बराबर सम्मान देते हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/ललित