महाराष्ट्रः रिपब्लिक टीवी को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं

Arnab Goswami
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

टीआरपी घोटाले में रिपब्लिक टीवी को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने रिपब्लिक टीवी की याचिका को खारिज करते हुए उन्हें पहले बॉम्बे हाईकोर्ट जाने को कहा. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने रिपब्लिक के वकील हरीश साल्वे से बांबे हाईकोर्ट जाने को कहा.

कोर्ट ने कहा कि वर्ली में आपके ऑफिस से फ्लोरा फाउंटेन दूर नहीं. फ्लोरा फाउंटेन में ही बांबे हाईकोर्ट है. इसलिए आपको पहले वहां जाना चाहिए. सुनवाई के दौरान जस्टिस चंद्रचूड़ ने पुलिस कमिश्नर के मीडिया को इंटरव्यू देने पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि यह चिंता की बात है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर मीडिया को इंटरव्यू दे रहे हैं.

रिपब्लिक टीवी ने अपने सीएफओ और दूसरे अधिकारियों को मुंबई पुलिस के समन को चुनौती दी थी. सुनवाई से पहले मुंबई पुलिस ने हलफनामा दाखिल कर कहा कि याचिका कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग है. रिपब्लिक टीवी की याचिका जुर्माना सहित खारिज की जाए.

मुंबई पुलिस ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के हनन की दलील गलत है. मुंबई पुलिस को जांच से नहीं रोका जा सकता है. टीवी शो की आड़ में रोज गवाहों से बात कर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश हो रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/संजय