TRIUMPH SCRAMBLER 1200 भारत में जल्द देगी दस्तक, जानें बाइक की खूबियां

नई दिल्ली. ब्रिटिश मोटरसाइकल ब्रैंड Triumph भारत में 24 अप्रैल को स्क्रैम्ब्लर 1200 को लॉन्च करेगी. इस बाइक में 1200cc का इंजन दिया गया है. Triumph की ये बाइक इंटरनेशनल बाजार में दो वैरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

ट्रॉयम्फ स्क्रैम्ब्लर के दोनों ही वैरिएंट्स अट्रेक्टिव लुक दिया गया है. ट्रॉयम्फ स्क्रैम्ब्लर 1200 में लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन को यूज किया गया है जो 89 बीएचपी की पॉवर के साथ 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है.

इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक के दोनों पहियों पर ब्रेम्बो डिस्क ब्रेक दिए गए है. इसके साथ ही दोनों ही वैरिएंट्स में वायर स्पोक अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टॉयर भी मिलते है.

ट्रॉयम्फ स्क्रैम्ब्लर XE हर तरीके के रोड पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है. वहीं स्क्रैम्ब्लर XC वैरिएंट को स्पेशिली ऑफ राइडिंग के लिए बनाया गया है. कम्पनी ने इन बाइक में मल्टी फंक्शनल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है.

ट्रॉयम्फ स्क्रैम्ब्लर में स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल, गियर इंडिकेटर, राइडर मोड़ जैसे फीचर्स शामिल है. इसके साथ बाइक में ब्लूटूथ, नेविगेशन सिस्टम, हीटेड ग्रिप्स जैसे फीचर भी आने की उम्मीद की जा रही है.

कम्पनी भारत में ट्रॉयम्फ स्क्रैम्ब्लर 1200 का की एक्सशोरूम कीमत 11 लाख रुपये से शुरू कर सकती है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा था कि भारत में Triumph इस साल भारत में छह बाइक्स को लॉन्च करेगी.

%d bloggers like this: