TRIUMPH ने भारत में लॉन्च की दमदार OFF-ROADER TIGER 800 XCV, जानें मोटरसाइकिल की खासियत
  • कम्पनी ने 800 XCA को 200 से भी ज़्यादा नए अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में उतारा है
  • भारतीय शोरूम में कम्पनी ने इस मोटरसाइकिल का दाम 15.17 लाख रुपये तय किया है

नई दिल्ली. ब्रिटिश लग्जरी मोटरसाइकिल ब्रांड TRIUMPH ने भारत में अपनी अपग्रेड ऑफरोड मोटरसाइकिल ‘TIGER 800 XCV’ को लॉन्च कर दिया है. भारतीय शोरूम में कम्पनी ने इस मोटरसाइकिल का दाम 15.17 लाख रुपये तय किया है.

TIGER 800 XCV को कम्पनी भारत में साल 2018 में लेकर आई थी. अब कम्पनी ने 800 XCa को 200 से भी ज़्यादा नए अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में उतारा है.

TRIUMPH की इस मोटरसाइकिल में पावर के लिए 800 सीसी का इन-लाइन ट्रिपल सिलिंडर इंजन दिया गया है. जो 95 bhp की पावर के साथ 79 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. पुराने मॉडल की तुलना में नई TRIUMPH TIGER 800 की ऑफरोड कैपेबिलिटी को और बढ़ाया गया है.

मोटरसाइकिल की ऑफरोड परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए इसके अगले हिस्से में USD फोर्क्स यूज किए गए है वहीं पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. कंपनी ने बाइक को डुअल-पर्पज़ टायर्स से लैस किया है.

TIGER 800 XCV में ऑफ-रोड, प्रो, स्पोर्ट और ट्रैक मोड को शामिल किया गया हैं. इसके अलावा एक मोड राइडर अपने हिसाब से भी कस्टमाइज कर सकता है.

मोटरसाइकिल में 19 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, इस मोटरसाइकिल का वजन 208 किलोग्राम है. इस दमदार मोटरसाइकिल में फुल-एलईडी हेडलैम्प बैकलिट स्विचगियर दिए गए है.

इसके साथ ही इसमें सेंटर स्टैंड, ऐल्युमिनियम गार्ड, हीटेड सीट्स और हीटेड ग्रिप्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. मोटरसाइकिल में 21 का फ्रंट व्हील मौजूद है जबकि 17 इंच का रियर व्हील प्रोवाइड किया गया है.

TIGER 800 XCV के फ्रंट में 305mm ट्विन-डिस्क और रियर में 255mm डिस्क ब्रेक दिया गया है. जिससे इसकी ब्रेकिंग पॉवर काफी एन्हेंस होती है. इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, स्विचेबल एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं.

ट्रायम्फ की Tiger 800 XCa का भारतीय बाजार में मुकाबला Kawasaki Versys 1000, Ducati Multistrada 950, Honda Africa Twin और BMW F 850 GS जैसी मोटरसाइकिल से होगा.

Trending Tags- Triumph Tiger xcx , Triumph Tiger 800, Automobile News, Latest Bike in India

%d bloggers like this: