पति ने मायके जाने पर दिया तीन तलाक, परिजनों ने दहेज मांगने का भी लगाया आरोप

हरिद्वार, उत्तराखंड।

देश में तीन तलाक के खिलाफ कानून पास होने के बावजूद इस तरह के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला उत्तराखंड के हरिद्वार के लक्सर में सामने आया है. यहां पर एक महिला ने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस उपाधीक्षक से कार्रवाई करने की मांग की है. 

लक्सर क्षेत्र में बीते एक महीने के भीतर तीन तलाक के करीब दर्जनभर मामले सामने आ चुके हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. नंहदपुर गांव की एक महिला गुलिस्ता ने सीओ को पत्र देकर बताया कि उसकी शादी बीते 14 जुलाई 2017 को मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ हसीन निवासी भीकमपुर के साथ हुई थी. 

परिजनों के अनुसार उन्होंने काफी दान और दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे संतुष्ट नहीं थे. शादी के बाद से ही सुसराल वाले उसे तरह-तरह से प्रताड़ित कर रहे थे. पीड़ित महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति शराब के नशे में अक्सर उसके साथ मारपीट करता था. 

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि बीते एक साल पहले उसे घर से निकाल दिया था उस दौरान वो गर्भवती थी. मायके में ही उसने एक बेटी को जन्म दिया. आरोप है कि इसी बीच करीब 8 दिन पहले उसका पति दो लोगों के साथ उसके घर पर आया और उसके साथ गाली गलौज करते हुए तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया.

आरोप है कि उन्होंने मामले की शिकायत पहले भीकमपुर चौकी पुलिस और बाद में कोतवाली पुलिस से की, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके बाद उसने सीओ को पत्र देकर मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. मामले पर लक्सर सीओ राजन सिंह का कहना है कि महिला ने तीन तलाक की तहरीर दी है. मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत

Leave a Reply

%d bloggers like this: