TMC का दावा : बंगाल में कम हो रहा कोरोना का संक्रमण

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि अब राज्य में कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने यह दावा शुक्रवार को किया है.उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी किया है जिसमें लिखा है कि पिछले दो सप्ताह से पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण कम हुआ है.इससे संबंधित आंकड़े देते हुए डेरेक ने कहा है कि दो सप्ताह पहले राज्य में कोरोना संक्रमण का दर पांच फ़ीसदी था जो अब घटकर 2.58 फ़ीसदी हो गया है.

उन्होंने बताया कि बंगाल में पहले केवल दो लैब में कोरोना संक्रमण की जांच होती थी, लेकिन अब 33 लैब में हो रही है.उन्होंने कहा है कि टेस्टिंग लैब की संख्या और अधिक बढ़ेगी.

डेरेक ने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि जब बंगाल में अम्फान चक्रवात का तांडव मच रहा था तब भी राज्य में कोरोना के सैंपल जांचे जा रहे थे.एक दिन में 9250 लोगों के सैंपल जांच हो रहे हैं.उन्होंने दूसरे राज्यों से बंगाल में लाए जा रहे प्रवासी श्रमिकों से कोरोना वायरस फैलने की आशंका भी जताई.

डेरेक ओ ब्रायन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल में अब तक के सर्वाधिक 344 लोग 24 घंटे के दौरान कोरोना पॉजिटिव हुए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: