कश्मीर से दिल्ली तक का सफर लोगों के लिए बना मुसीबत, चुकानी पड़ रही 4 गुना कीमत

नई दिल्ली.केंद्र सरकार के कुछ फैसलों के बाद कश्मीर में अफरातफरी मची है और इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वहां कुछ बड़ा होने वाला है.इसे लेकर जम्मू कश्मीर में तरह-तरह की अफवाह भी है.सियासतदान इससे बेचैन हो गए हैं.

एयर इंडिया का बड़ा फैसला-

सरकार ने एडवाइजरी जारी होने पर्यटकों की अमरनाथ यात्रा को बीच में ही रोक दिया है. सरकार ने कहा है कि जल्द से जल्द आप लोग वापस चले जाए.साथ ही सरकार सुरक्षाबलों की कश्मीर घाटी में मौजूदगी तेजी से बढ़ रही है. कश्मीर के ऐसे हालात देखते हुए एयर इंडिया ने भी एक बड़ा फैसला लिया है.

15 अगस्त तक श्रीनगर की फ्लाइट रद्द-

जम्मू कश्मीर में हालात के मद्देनजर एयर इंडिया ने 15 अगस्त तक श्रीनगर तक जाने वाली या वहां से आने वाली अपनी सभी उड़ानों को रिशेड्यूल किए जाने या फिर रद्द किए जाने का ऐलान किया है.इसी के साथ कंपनी ने किराया लौटाने का फैसला भी किया है.

एयर एशिया ने भी उठाया ये बड़ा कदम-

एयर एशिया ने भी 2 से 5 अगस्त तक की अपनी उड़ानों पर ऐसी ही घोषणा की है.तो वहीं कई कंपनियां ऐसी हैं जो कशीमर के हालातों का फायदा अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए उठा रही हैं.कंपनियों ने श्रीनगर से दिल्ली आने वाली फ्लाइट्, की टिकटों के दाम तेजी से बढ़ दिए हैं.

कंपनियों ने बढ़ाया किराया-

शुक्रवार को जहां श्रीनगर से दिल्ली का किराया 4 हजार रुपए के करीब था. वो अब आज के लिए बढ़कर 8 हजार रुपए और रविवार के लिए 20 हजार रुपए से ज्यादा कर दिया गया है.
निजी विमान कंपनी गो एयर की श्रीनगर से दिल्ली आने वाली रविवार सुबह 11.10 बजे की फ्लाइट का किराया 18,289 रुपए तक पहुंच गया है. तो वहीं विस्तारा की दोपहर की 1.45 की फ्लाइट का रेट 17,306 रुपए हो गया है.

स्पाइस जेट और एयर एशिया ने अपनी कुछ फ्लाइट कैशिल कर दी है तो वहीं कई फ्लाइट्स के दाम 10 हजार रुपए से ज्यादा है.जबकि अमूमन श्रीनगर से दिल्ली फ्लाइट के रेट 4 हजार रुपए के करीब होते हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: