No Vehicle Day पर साइकिल से सचिवालय पहुंचे परिवहन मंत्री खाचरियावास

जयपुर, 03 फरवरी (हि.स.). राजस्थान परिवहन विभाग में सोमवार को नो व्हीकल डे रहा. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के साथ ही विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने वाहनों की बजाए साइकिल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और पैदल ही दफ्तर पहुंचे. हालांकि निशक्तजन और दिव्यांगों को इससे बाहर रखा गया है.

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी सुबह 11 बजे साइकिल पर सवार होकर सचिवालय पहुंचे. परिवहन मुख्यालय, आरटीओ, रोडवेज से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी साइकिल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए अपने-अपने दफ्तर पहुंचे. पर्यावरण संरक्षण और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए नो व्हीकल डे परिवहन विभाग में लागू किया गया था.

गौरतलब है कि परिवहन विभाग में माह के पहले दिन नो व्हीकल डे मनाए जाने के आदेश जारी हुए थे. शनिवार, रविवार को अवकाश के चलते सोमवार को परिवहन विभाग में नो व्हीकल डे मनाया.

इससे पहले एक जनवरी को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास साइकिल चालकर अपने घर से सचिवालय स्थित दफ्तर पहुंचे थे. साथ ही उनका स्टाफ भी साइकिल से पहुंचा. ऐसा पहली बार नहीं है कि मंत्री खाचरियावास पहली बार साइकिल से सचिवालय पहुंचे हों, इससे पहले भी वे कई बार साइकिल चलाकर दफ्तर पहुंचे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/ ईश्वर

Leave a Reply

%d bloggers like this: