#CYCLONEFANI : सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी रद्द, ट्रेनों-फ्लाइटों पर भी असर

  • सरकारी स्वास्थय कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द होने के आर्डर भेजे जा चुके हैं. सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर लौटने के निर्देश दिए गए हैं
  • फानी को देखते हुए रेलवे  पहले ही 103 ट्रेनों को रद्द कर चुका है. अब रेलवे ने 10 और ट्रेनों को रद्द किया है

ओडिशा से टकराने जा रहे फानी तूफान के कराण पूरे राज्य में हाई अलर्ट रखा गया है. वहीं तूफान की संभावना के कराण सरकार ने स्वास्थय विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं.

चीफ मेडिकल ऑफिसर सस्पेंड

सभी सरकारी स्वास्थय कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द होने के आर्डर भेजे जा चुके हैं. सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर लौटने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं रायगढ़ के चीफ मेडिकल ऑफिसर शिवप्रसाद पाधी ने ड्यूटी ज्वाइन नहीं की. इस कारण उसे सस्पेंड किया गया है.

इस्ट कोस्ट रेलवे ने रद्द की 10 ट्रैनें

फानी को देखते हुए रेलवे  पहले ही 103 ट्रेनों को रद्द कर चुका है. अब रेलवे ने 10 और ट्रेनों को रद्द किया है. इसमें से सात ट्रेनें तीन मई, एक ट्रेन- चार मई, एक ट्रेन- छह मई, एक ट्रेन- सात मई. इसस पहले रेलवे ने तीन मई तक के लिए 147 ट्रेनों को रद्द किया था.

एयरपोर्ट भी बंद

रेलवे के अलावा ओडिशा के भुवनेश्वर एयरपोर्ट को भी आधी रात से बंद किया गया है. वहीं पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट को रात 9.30 बजे से बंद किया गया है.

जानकारी के अनुसार भुवनेश्वर एयरपोर्ट 24 घंटों के लिए बंद रहेगा, और कोलकाता एयरपोर्ट आज शाम 6 बजे से दोबारा चालू होगा. हालांकि हालात को देखते हुए इस समय में बदलाव की भी संभावना है.

जैसे ही एयरट्रैफिक सिग्नल खुलेगा, उसके बाद ही फ्लाइट को उड़ने की अनुमति मिलेगी. डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने इस संबंध में एडवाइजरी भी जारी की है.

इंडिगो ने यात्रियों को दी ये सुविधा

एयरलाइन कंपनी इंडिगो का कहना है कि तूफान के कारण तीन मई तक फ्लाइटों को बंद रखा जाएगा. इन दिनों की बुकिंग को अगली बुकिंग में एडजस्ट किया जाएगा. पैसेंजर्स के लिए कोई स्पेशल चार्ज नहीं लिया जाएगा.

इंडिगो ने फ्लाइट और इससे जुड़ी अन्य जानकारी देने के लिए दो नंबर भी जारी किए हैं. पैसेंजर्स 9910383838 और 01246173838 पर भी कॉल कर सकते हैं.

Trending Tags- Cyclone News, Cyclone Fani Live Update, Cyclone Fani Live News, Cyclone Fani Latest News, Cyclone Fani Odisha Live Update, NDRF Latest News.