उदयपुर से प्रवासियों को लेकर बिहार और झारखण्ड के लिए अलग-अलग हुई ट्रेन रवाना

HS
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

उदयपुर: राजस्थान में बसे अन्य राज्यों के प्रवासियों को लेकर रेलगाडिय़ों के जाने का क्रम जारी है. सोमवार को उदयपुर से बिहार और झारखण्ड के लिए अलग-अलग रेलगाडिय़ां रवाना हुईं. सुबह बिहार के लिए रवाना हुई ट्रेन में 1504 प्रवासी नागरिक रवाना हुए तो दोपहर में झारखण्ड के लिए रवाना हुई ट्रेन में 965 प्रवासी नागरिक रवाना हुए. 

जिला कलेक्टर आनंदी के निर्देशन में संभाग के विभिन्न जिलों में अन्य राज्यों के प्रवासियों को उनके राज्य भेजने के क्रम में सोमवार सुबह उदयपुर व आसपास के जिलों से बिहार के प्रवासियों को भेजा गया. इस ट्रेन में 24 कोच थे. ये ट्रेन किशनगंज, दानापुर, बरोनी में प्रवासियों को छोड़ते हुए कटियार पहुंचेगी. इसी तरह झारखण्ड वाली ट्रेन डालटनगंज पहुंचेगी.  

इन प्रवासियों को अलग-अलग जिलों से बसों के माध्यम से उदयपुर लाया गया था. उदयपुर रेलवे स्टेशन पर इन समस्त यात्रियों को भोजन पैकेट्स, बिस्किट पैकेट्स और पानी की बोतल देकर रवाना किया गया. इससे पूर्व इन समस्त यात्रियों की स्क्रीनिंग भी की गई. इन समस्त प्रक्रियाओं में निर्धारित शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखा गया.

ट्रेन रवाना होने के अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर, यूआईटी ओएसडी विनय पाठक सहित पंकज जानी, चन्द्रवीर सिंह, उपेन्द्र शर्मा, संदीप चारण व सोहनलाल प्रजापत व अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे.

ट्रेन रवाना होने के अवसर पर पूर्व सांसद व सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीरसिंह मीणा भी वहां पहुंचे और ट्रेन रवानगी से पूर्व प्रशासन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और प्रवासियों से चर्चा भी की. 

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता