किसान आंदोलन के कारण दिल्ली-NCR में यातायात बाधित, कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट

Delhi Traffic
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन 8वें दिन भी जारी है. आंदोलन के कारण दिल्ली पुलिस कई बार्डर और एंट्री प्वाइंट को सील कर चुकी है. किसान आंदोलन के कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है.

दिल्ली से बाहर आने-जाने में लोगों को घंटों तक कई किलोमीटर लंबे जाम में फंसना पड़ रहा है.  दिल्ली पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि लोगों की भीड़ को देखते हुए बार्डर को भी ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि औचंदी बार्डर, डीएनडी और कालिंदी कुंज बार्डर को भी बंद कर दिया गया है. झाड़ौदा बॉर्डर पर डबल बैरिकेडिंग कर रास्ते को बंद किया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रख इधर बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है.

इसके अलावा रोहतक-बहादुरगढ़ मेन रोड के साथ यह बॉर्डर लगा हुआ है, जहां से लोग दिल्ली पहुंच रहे थे. पुलिस के मुताबिक झ़ाड़ौदा बार्डर और झटीकरा बार्डर को बंद किया गया है. केवल दो पहिया वाहनों के लिए बाडूसराय बॉर्डर खुला हुआ है.

सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर फ्लाई ओवर के नीचे, टिकरी बॉर्डर, जझौदा बॉर्डर, लामपुर बॉर्डर औचंदी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, झटीकरा, औचंदी, सफियाबाद, पियाओ मनियारी और सबोली सीमाएं बंद हैं. वहीं मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है.

ट्रैफिक के भारी होने के कारण सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, जीटीके रोड, एनएच 44 और इन सीमाओं पर बाहरी रिंग रोड से जाने से बचने की सलाह दी गयी है.

किसानों के विरोध के कारण एनएच-24 पर गाजीपुर की सीमा गाजियाबाद से दिल्ली तक यातायात के लिए बंद है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे दिल्ली आने के लिए एनएच-24 से बचें और दिल्ली आने के लिए अप्सरा/भोपड़ा/डीएनडी का उपयोग करें.

गौतमबुद्ध द्वार के पास किसानों के विरोध के कारण नोएडा लिंक रोड पर नोएडा की सीमा नोएडा से दिल्ली तक यातायात के लिए गुरुवार को बंद है. दिल्ली आने के लिए लोगों को डीएनडी का उपयोग करने की सलाह दी है.

टिकरी, झारोड़ा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं. वहीं बाडूसराय बॉर्डर केवल लाइट मोटर व्हीकल जैसे कार, दो पहिया वाहनों के लिए खुला है. वहीं हरियाणा जाने के लिए धंसा, दौराला, कपासेरा, राजोखरी एनएच-8, बिजवासन/बाजेरा, पालम विहार खुला है.

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी