कॉफी डे इंटरप्राइजेज और सीजी पावर की ट्रेडिंग तीन फरवरी से बीएसई-एनएसई पर बंद

  • बीएसई और एनएसई ने सोमवार को अलग-अलग जारी सर्कुलर में कहा कि यदि ये कंपनियां 29 जनवरी से पहले नियमों का अनुपालन पूरा कर लेती हैं
  • कॉफी डे एंटरप्राइजेज, कैफे कॉफी डे का परिचालन करती है. इसके सीएमडी वीजी सिद्धार्थ 29 जुलाई को गुम हो गए थे और 31 जुलाई को उनका शव नेत्रावती नदी में पाया गया था

नई दिल्‍ली/मुंबई, 13 जनवरी (हि.स.). बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) तीन फरवरी से कॉफी डे एंटरप्राइजेज एवं सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस के शेयरों में ट्रेडिंग बंद कर देंगे.

बता दे कि तिमाही वित्तीय नतीजे से संबंधित लिस्टिंग नियमों का पालन नहीं करने की वजह से इन कंपनियों के शेयरों में ट्रेडिंग बंद की जा रही है.

बीएसई और एनएसई ने सोमवार को अलग-अलग जारी सर्कुलर में कहा कि यदि ये कंपनियां 29 जनवरी से पहले नियमों का अनुपालन पूरा कर लेती हैं, तो इनके शेयरों में ट्रेडिंग बंद नहीं की जाएगी.

गौरतलब है कि दोनों ही स्टॉक एक्सचेंजों ने ये कहा कि इन कंपनियों ने जून, 2019 और सितंबर, 2019 तिमाहियों के वित्तीय नतीजे जमा नहीं किए हैं.वहीं, इन कंपनियों ने नियमों का पालन नहीं करने के एवज  में जुर्माना भी नहीं भरा है, जो कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के लिस्टिंग नियमों के तहत जरूरी है. 

एक्सचेंजों ने साथ ही कहा कि 10 जनवरी से अगले आदेश तक इन कंपनियों के प्रमोटर्स की संपूर्ण हिस्सेदारी फ्रीज कर दी गई है.

कॉफी डे एंटरप्राइजेज, कैफे कॉफी डे का परिचालन करती है. इसके सीएमडी वीजी सिद्धार्थ 29 जुलाई को गुम हो गए थे और 31 जुलाई को उनका शव नेत्रावती नदी में पाया गया था.

एक ओर कॉफी डे एंटरप्राइजेज भारी कर्ज से जूझ रही है। वहीं, सीजी पावर में कुछ महीने पहले नासिक और मुंबई की दो संपत्तियों को बेचने से जुड़ा घोटाला सामने आया था.

Trending News: Cafe Coffee Day | NSE | BSE | Aaj ka Samachar

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश शंकर 

Leave a Reply

%d bloggers like this: