Toyota Glanza
Toyota Glanza
  • कम्पनी अपनी इस प्रीमियम हैचबैक को भारत में जून में लॉन्च कर सकती है
  • इसमें 1.2 लीटर 4 सिलेंडर इंजन लगाया जा सकता है जो 82 बीएचपी का पॉवर तथा 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है

नई दिल्ली. टोयोटा जल्द ही भारत में अपनी नई कार ग्लैंजा को लॉन्च करने जा रही है. कम्पनी ने हाल ही में इसका टीजर जारी किया था. जिसमें इसके प्रोडक्शन वर्जन को दिखाया गया है. टोयोटा की ग्लैंजा सुजुकी की बलेनो का रिबैजिंग वर्जन होगी.

टोयोटा की भारत में रिबैजिंग वाली यह पहली कार होगी. कम्पनी अपनी इस प्रीमियम हैचबैक को भारत में जून में लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने अपनी इस नई कार का टीजर पहले ही जारी कर दिया था.

लेकिन अब टोयोटा की ग्लैंजा की तस्वीर भी सामने आ गई है. जिसमें दिख रहा है कि ग्लैंजा में कुछ बदलाव किए गए है. वहीं इस कार के बाकी लुक को मारूति सुजुकी की बलेनो की तरह ही रखा गया है.

टोयोटा की इस प्रीमियम हैचबैक का फ्रंट और रियर में भी थोड़ा अंतर दिखाई दे रहा है. नई टोयोटा ग्लैंजा में फ्रंट ग्रिल में बदलाव किए गए है. जिसमें सुजुकी की जगह टोयोटा का बैज लगाया है. इसके रियर में भी टोयोटा का बैज व ट्रिम का बैज लगा हुआ है.

इसके इंटीरियर में भी कलर व फैब्रिक ट्रिम जैसे बदलाव देखने को मिल सकते है. एक रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा ग्लैंजा को G वैरिएंट में उतारा जा सकता है. टोयोटा इस नई कार को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी.

इसमें 1.2 लीटर 4 सिलेंडर इंजन लगाया जा सकता है जो 82 बीएचपी का पॉवर तथा 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. ग्लैंजा में ABS, डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर को भी शामिल किया जा सकता है.

इसके साथ ही ग्लैंजा में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है. टोयोटा की ग्लैंजा की कीमत के बारें में भी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ग्लैंजा का मुकाबला भारतीय बाजार में Baleno, Hyundai i20 और Honda Jazz से होगा.

Trending Tags- Automobile News, Maruti Suzuki, Toyota, Toyota Cars, Cars, Toyota Glanza, Toyota Galaenza india lunch