Toyota Glanza आज भारत में होगी लांच, जानिए कार की खूबियां
  • Toyota Glanza में बीएस-6 वाला 1.2 लीटर का K12B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा.
  • Toyota की ग्लैंजा सुजुकी की बलेनो का रिबैजिंग वर्जन होगी.


ऑटोमोबाइल डेस्क. टोयोटा आज भारत में अपनी नई प्रीमियम हैचबैक कार Glanza को लांच करने जा रही है. कम्पनी इस नई कार को दिल्ली में एक इवेंट के दौरान लॉन्च करेगी. नई Glanza मारुति सुजुकी बलेनो का एक रिबैज वर्जन है.

सोशल मीडिया पर टोयोटा ग्लैंजा की कई तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं. हालांकि यह बिलकुल मारुति सुजुकी बलेनो जैसी ही है लेकिन फिर भी इसे अलग लुक देने के लिए कम्पनी ने छोटे-मोटे बदलाव किए है.

ऐसे में देखने वाली बात होगी कि टोयोटा की यह कार मारूति की बलेनो से कितनी अलग दिखाई देगी. Glanza के फ्रंट लुक में दो नए स्टैल क्रोम ग्रिल मिलेंगे. जो कि कंपनी की Fortuner ग्रिल से प्रेरित हैं. इसके अलावा केबिन भी Baleno से मिलता जुलता होगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक Glanza में बीएस-6 वाला 1.2 लीटर का K12B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. जो 84 पीएस की पावर और 115 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा. इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी ट्रांसमिशन की सुविधा होगी.

इसके इंटीरियर में भी कलर व फैब्रिक ट्रिम जैसे बदलाव देखने को मिल सकते है. एक रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा ग्लैंजा को G वैरिएंट में उतारा जा सकता है. टोयोटा इस नई कार को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश करेगी.

ग्लैंजा में ABS, डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर को भी शामिल किया जा सकता है. इसके साथ ही ग्लैंजा में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है. ग्लैंजा का मुकाबला भारतीय बाजार में बलेनो, और होंडा जैज से होगा.

Trending tags – Automobiles news | Toyota cars | Toyota Glanza | Latest cars | Aaj ka Smachar

Leave a Comment

%d bloggers like this: