Toyata और Suzuki ने मिलकर बनाई ये कार,ये होगी कार की खासियत

नई दिल्ली. देश की दो बड़ी कार कंपनी टोयोटा और सुजुकी ने मिलकर अपनी पहली कार को पूरी तरीके से तैयार कर लिया है और लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार है.

Toyata और Suzuki लेकर आए ये कार-

Toyata और Suzuki ने इस कार का नाम Toyata Glanza दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कार मारुति सुजुकी की हैचबैक बलेनो पर आधारित है. हाल ही में कंपनियों ने इस कार का एक टीजर अपनी वेबसाइट पर जारी किया है.

नहीं होगा ज्यादा बदलाव-

इस नई कारे के फीचर्स के बारे में दोनों की कंपनियों ने कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कार के फ्रंट और रियर में Toyota logo के अलावा ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

ऐसा होगा car का लुक-

टीजर के अनुसार इस कार में हेडलैंप्स और इंटीग्रेटेड LED DRLs दिए जाएंगे.Toyota की बाकी गाड़ियों की ही तरह इसका भी लुक होने वाला है. इस कार के लुक में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा.

कंपनियां इसके बंपर में थोड़ा-बहुत बदलाव कर सकती है.टीजर वीडियो को देखने से ये साफ पता चलता है कि Toyota Glanza के रियर में Maruti Suzuki Baleno जैसे LED टेल लैंप्स दिए गए हैं.

ऐसा होगा कार का इंटीरियर-

अब बात अगर इसके इंटीरियर डिजाइन की जाए तो Glanza की इंटीरियर काफी हद तक Maruti Suzuki Baleno जैसा ही होने वाला है. मगर इसका स्टीयरिंग व्हील Maruti से अलग हो सकता है.

30 अप्रैल को लॉन्च हो सकती है कार-

इस कार में यूजर को बलेनो जैसा 1.2 लीटर का फोर-सिलिंडर इंजन होगा। 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में मिलेगा, जबकि CVT गियरबॉक्स ऑप्शन के रूप में मिलेगा.
बता दें कि टोयोटा Glanza की लॉन्चिंग इस महीने के बाद की जाएगी. डीलरशिप में इसके आने की शुरुआत 30 अप्रैल तक हो जाएगी.

%d bloggers like this: