अब टूरिस्ट ट्विटर पर सरकार से कर सकेंगे शिकायत, तुरंत मिलेगा समाधान

  • जिस पर टूरिस्ट अपनी समस्या ट्वीट कर सकेंगे. जिसके बाद पर्यटक को तत्काल समाधान उपलब्ध कराया जा सकेगा
  • एक रिपोर्ट के अनुसार पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में ट्विटर के आला अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी

नई दिल्ली. पर्यटन मंत्रालय भी विदेश मंत्रालय की तर्ज पर ट्विटर के जरिए टूरिस्ट की समस्याओं का समाधान करने की पहल शुरु कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक पर्यटन मंत्रालय ने शिकायतों के समाधान के लिए ट्विटर हैंडल लांच करने की योजना बनाई है.

जिस पर टूरिस्ट अपनी समस्या ट्वीट कर सकेंगे. जिसके बाद पर्यटक को तत्काल समाधान उपलब्ध कराया जा सकेगा. इस सुविधा का विशेष तौर पर विदेशी टूरिस्ट को ध्यान में रख शुरू करने की तैयारी की जा रही है.

एक रिपोर्ट के अनुसार पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में ट्विटर के आला अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी. जिसमें टूरिस्ट की शिकायतों के समाधान के लिए अपनी सोशल साइट पर बनाने का आग्रह ट्विटर के अधिकारियों से किया था.

सूत्रों का कहना है कि पर्यटन मंत्री विदेश मंत्रालय की तरफ से 2016 में शुरू की गई ट्विटर सेवा सर्विस जैसी रूपरेखा वाली सेवा को अपने मंत्रालय में भी लागू करना चाहते हैं. इसका मुख्य उद्देश्य अपने शिकायत समाधान केन्द्र के जरिए तुरंत कार्रवाई करने का होगा.

इसके लिए पर्यटन मंत्रालय ट्विटर की दी गई सलाह पर एक खास टीम भी बना रहा है, जो पूरी तरह ट्विटर हैंडल के जरिए आने वाली शिकायतों को एक निश्चित समय में निपटाने के लिए पूरी तरह तत्पर होगी.

जबकि अभी मौजूदा दौर में टूरिस्ट को मंत्रालय के टोल फ्री फोन नंबर पर शिकायत दर्ज करानी पड़ती है. इससे पहले रेलवे को अपने ट्विटर हैंडल पर यात्रियों की शिकायतें का समाधान करने के लिए काफी सराहा भी गया.

इसी तरह पिछली मोदी सरकार में विदेशी मंत्री रहते हुए सुषमा स्वराज ने भी ट्विटर पर ही कई आम जनों की शिकायतें का निपटारा किया था. इसके बाद सरकार के कई मंत्रियों ने लोगों की समस्या को सुलझाने के लिए इस तरीके को अपनाया.

Trending Tags- Aaj Ka Taja Samachar | Hindi News | News Today

Leave a Comment

%d bloggers like this: