TORK T6X बाइक से 25 रूपये में कर सकेंगे 100 किमी. का सफर

पेट्रोल-डीजल के बढते दाम पूरी दुनिया के लिए परेशानी का सबब बने हुए है. पेट्रोल-डीजल से चलने वाले इंजन न सिर्फ खर्चीले होते है बल्कि पॉल्यूशन के नजरिये से भी हार्मफुल होते है. इसलिए दुनियाभर में व्हीक्लस का बाजार तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहा है.

इलेक्ट्रिक व्हीक्लस के लिए कई भारतीय कम्पनियां भी नई इनोवेशन करने में लगी हुई है. भारत की स्टार्ट कम्पनी इलेक्ट्रिक बाइक जल्द ही लॉन्च करने वाली है. कम्पनी इस बाइक को टॉर्क टी6एक्स के नाम से पेश कर सकती है. इस बाइक की कुछ तस्वीर लीक्स हुई है.

इस बाइक के कॉन्सेप्ट को पहले ही देखा जा चुका है. टेस्टिंग के दौरान देखी बाइक अपने कॉन्सेप्ट पर बेस्ड ही दिखाई दे रही है. इसक बाइक को मॉर्डन लुक देने की भरपूर कोशिश की गई है. इस बाइक को स्पोर्ट राइडिंग करने वालों के लिए बनाया गया है.

इसके साथ ही बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा जो कि आपके स्मार्टफोन के साथ भी कनेक्ट हो सकेगा. बाइक के फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप और रियर में मोनोशॉक दिया जा सकता है. बाइक के पहिये एलॉय दिए जाएंगे.

इसके साथ ही बाइक को ब्रेकिंग पॉवर को बेहतर बनाने के लिए इसमें डिस्क ब्रेक दिए जा सकते है. यह बाइक एक बार चार्ज हो जाने पर 100 किमी. तक का सफर तय कर सकेगी. इस बाइक को फुल चार्ज करने में लगभग 2 घंटे का समय लगेगा.

कम्पनी इस बाइक की कीमत 1 से 1.50 लाख रूपये के आस पास रखती है. बाइक को चार्ज करने के लिए बिजली की चार यूनिट ही लगेंगी. इस बाइक के जरिए लगभग 25 रुपये में 100 किमी तक की दूरी तय की जा सकती है.

जो कि बाजार में मौजूद पेट्रोल इंजन की बाइक के मुकाबले काफी किफायती साबित होगी. टॉर्क टी6एक्स की प्रीबुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर की जा सकती है. इस बाइक का भारतीय बाज़ार में लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा है.

%d bloggers like this: