ये हैं देश में सबसे ज्यादा पंसद आने वाली टॉप 5 कारें, देखें ताजा लिस्ट

नई दिल्ली. मार्च के महीने में कार बाजार में काफी गहमा-गहमी देखने को मिली.देश में लगातार एक से बढ़कर एक कई नई कारों ने एंट्री मारी है.तो वहीं कई कारें ऐसी भी है जिन्हें अपग्रेड करके फिर से बाजार में उतारा गया है. ये कारें एंट्री लेवल हैचबैक से लेकर लग्जरी स्पोर्ट्स सेगमेंट तक की हैं.इन कारों में न सिर्फ नए फीचर एड किए गए बल्कि इनकी कीमत भी काफी कम रखी गई…तो आईए जानते हैं मार्च में लॉन्च होने वाली इन टॉप कारों के बारे में ……..

लोगों को पंसद आ रही Honda Civic-

सबसे पहले बात करते हैं Honda Civic की जो लोगों को सबसे ज्यादा पंसद आई . इस कार ने भारत में करीब सात साल बाद दोबारा वापसी की है. वापसी करते ही इस कार ने मिनटों में लोकप्रियता हासिल कर ली. नई Honda Civic की एक्स शोरूम कीमत 17.69 लाख से 22.29 लाख रुपए के बीच है.इसमें 139 bhp पावर वाला 1.8-लीटर पेट्रोल इंजन और 118 bhp पावर वाला 1.6-लीटर i-DTEC डीजल इंजन है.

Ford ने लॉन्च की ये नई कार-

इसके बाद जो लोगों को सबसे ज्यादा पंसद आई वो है फोर्ड इंडिया. जिसने मार्च में Figo फेसलिफ्ट को लॉन्च किया. Ford Figo facelift की शुरुआती कीमत 5.15 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने दावा किया है कि फिगो फेसलिफ्ट को बड़े पैमाने पर डिजाइन किया गया है और इसमें 1200 से ज्यादा नए पार्ट्स के दिए गए हैं.

Audi भी लोगों को खूब आई पंसद-

तीसरी कार जो मार्च में लॉन्च हुई और लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई वो है ​Audi A6 Lifestyle Edition. मार्च में लॉन्च हुई इस कार की शुरुआती कीमत 49.99 लाख रुपए है.इसमें एक 190hp पावर वाला 1.8-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है. दूसरा 190hp पावर वाला 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है। दोनों इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं.

Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई कार-

चौथी कार जो मार्च में आते ही लोगों के दिलों पर छा गई वो है Maruti Suzuki की Maruti WagonR इनकी शुरूआती कीमत 4.84 लाख रुपए और 4.89 लाख रुपए है. अब बात अगर इसके फीचर की जाए तो यूजर को इसमें दो पेट्रोल इंजन मिलेगें. साथ ही कंपनी का दावा है कि ये कार 33.54 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है.

Skoda इस कीमत पर लाई नई कार-

अब बात करते हैं पांचवी कार और आखिरी कार की यानी Skoda की. मार्च में Skoda ने प्रीमियम सिडैन Octavia का Corporate Edition लेकर आई. Skoda Octavia Corporate Edition के पेट्रोल वेरियंट की कीमत 15.49 लाख और डीजल वेरियंट की कीमत 16.99 लाख रुपए है. अब बात इसके फीचर की जाए तो इसमें 150hp पावर वाला 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 143hp पावर वाला 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस हैं.

%d bloggers like this: