कच्चे तेल में जोरदार तेजी, जानिए कैसा रहा पेट्रोल और डीजल की कीमतों का हाल

Petrol Diesel Price
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई करीब 1 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद आज यानि शनिवार (4 अप्रैल) को कीमतों में स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि शुक्रवार को मुंबई में पेट्रोल 1.01 रुपये और डीजल 1 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया था.

पेट्रोल की नई दरें–

आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा हैं. मुंबई में पेट्रोल का दाम 76.31 रुपये लीटर और कोलकाता में पेट्रोल 73.30 रुपये लीटर पर पहुंच गया. जबकि चेन्नई में लीटर पेट्रोल की कीमत 72.28 रुपये है.

डीजल की कीमतें-

आज दिल्ली और चेन्नई में आज एक लीटर डीजल की कीमत कल वाली ही है. आज दिल्ली में डीजल 62.29 रुपये प्रति लीटर पर है. चेन्नई में 1 लीटर डीजल की कीमत 65.71 प्रति लीटर पर है. मुंबई में डीजल का दाम 66.21 रुपये लीटर और कोलकाता में डीजल का दाम 65.62 रुपये लीटर पर पहुंच गया.

कच्चे तेल में जोरदार तेजी

शुक्रवार को MCX पर कच्चा तेल अप्रैल वायदा 431 रुपये की जोरदार तेजी के साथ 2,052 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. बीते सत्र में डब्ल्यूटीआई क्रूड (WTI Crude) और ब्रेंट क्रूड (Brent) में क्रमश: 29 डॉलर प्रति बैरल और 34 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार होते हुए देखा गया.