IPL 2019: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ प्लेऑफ में जगह पक्की करने उतरेगी मुंबई इंडियंस

  • हैदराबाद की टीम जहां मुंबई के खिलाफ मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगी
  • मुंबई इंडियंस इस वक्त प्वाइंट टेबल में 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है

मुंबई. आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस का मुकाबला प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. मुंबई और हैदराबाद के बीच यह मैच वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा.

हैदराबाद की टीम जहां मुंबई के खिलाफ मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगी. वहीं मुंबई इंडियस डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए हैदराबाद को मात देकर प्लेऑफ में अपनी जगह पुख्ता करने की कोशिश करेगी.

मुंबई इंडियंस इस वक्त प्वाइंट टेबल में 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. ऐसे में उसकी कोशिश घरेलू मैदान पर हैदराबाद को हराकर 2 अंक हासिल करने की होगी. मुंबई अगर हैदराबाद को हराने में कामयाब रही तो उनके पास 16 अंक हो जाएंगे.

जिससे मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना तय हो जाएगा. इस मैच में हैदराबाद सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि वह अपने सबसे सफल सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के बगैर मैदान पर उतरेगी. वार्नर विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं.

डेविड वार्नर ने इस सीजन 12 मैचों में 692 रन बनाए हैं. हैदराबाद को ज्यादातर जीत उनके सलामी बल्लेबाजों ने ही दिलाई है. अब यह देखने वाली बात होगी कि वार्नर की जगह किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा.

हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन, मनीष पांडे, ऑलराउंडर विजय शंकर पर वार्नर की अनुपस्थिति में ज्यादा दबाव होगा. हालांकि हैदराबाद के गेंदबाज लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं. राशिद खान हैदराबाद के लिए 14 विकेट चटका चुके है.

राशिद के अलावा हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा 12, खलील अहमद 11 और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार आठ विकेट हासिल कर चुके है. इसलिए मुंबई के खिलाफ भी हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन को अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

मुंबई इंडियंस की बात की जाएं तो उनकी बल्लेबाजी अभी भी टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है. मुंबई के बल्लेबाजों ने किसी भी मैच में अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया हैं. कप्तान रोहित शर्मा खुद भी टीम के लिए ज्यादा रन नहीं बना पाए है.

ऐसे में कप्तान रोहित को बदली हुई रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा. मुंबई के गेंदबाजों ने इस सीजन में अच्छा खेल दिखाया हैं. बुमराह , मलिंगा और स्पिनर राहुल चाहर लगातार विकेट हासिल कर रहे है.

जो कि कप्तान रोहित के लिए राहत की खबर है. वहीं मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पांडया ने भी शानदार बल्लेबाजी की है. इसलिए हैदराबाद के खिलाफ भी कप्तान रोहित को उनसे एक ऐसी पारी की तलाश होगी जो कि प्लेऑफ में टीम की जगह पक्की कर दे.

Trending Tags- IPL 2019, Rohit Sharma,IPL News Today, IPL News Live, IPL News 2019, IPL News csk, IPL News Today Match, IPL News Update.

%d bloggers like this: