IPL 2019, QUALIFIER 1: चेन्नई और मुंबई के बीच होगी फाइनल में पहुंचने की जंग, जानें किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी
  • प्वाइंट टेबल में टॉप-2 में काबिज मुंबई और चेन्‍नई के बीच आज पहली फाइनलिस्‍ट टीम बनने का मौका रहेगा
  • मुंबई इंडियंस की टीम काफी संतुलित नज़र आ रही है. जबकि धोनी की अगुवाई में उनकी टीम किसी भी मैच में पासा पलट सकती है

चेन्नई. चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का क्वालीफायर मुकाबला आज खेला जाएगा. दोनों टीम के बीच यह मुकाबला चेन्नई के घरेलू मैदान चेपक पर होगा. मुंबई और चेन्नई दोनों तीन तीन बार की चैंपियन हैं

ऐसे में प्वाइंट टेबल में टॉप-2 में काबिज मुंबई और चेन्‍नई के बीच आज पहली फाइनलिस्‍ट टीम बनने का मौका रहेगा. आईपीएल 2019 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम लीग चरण के बाद दूसरे स्‍थान पर रही है.

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों 18-18 प्वॉइंट्स के साथ प्लेऑफ में पहुंची हैं. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के दम पर मुंबई इंडियंस प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर ज्यादा हावी रही है.

मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में वापस आ चुके है. वहीं चेन्नई के लिए यह बात परेशानी का सबब बनी हुई है कि सुपर किंग्स के अहम खिलाड़ी केदार जाधव चोटिल हो गए हैं, और उनका प्लेऑफ में खेलना मुश्किल है.

मुंबई इंडियंस की टीम काफी संतुलित नज़र आ रही है. जबकि धोनी की अगुवाई में उनकी टीम किसी भी मैच में पासा पलट सकती है. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन की खराब फॉर्म टीम का बड़ा सिरदर्द बनी हुई है.

आज के मैच में देखने वाली बात यह होगी क्या धोनी मुंबई जैसी मजूबत टीम के खिलाफ किसी बदली हुई रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे या नहीं. धोनी के बल्लेबाजों के मुकाबले उनके गेंदबाजों ने ज्यादा बेहतर प्रर्दशन किया है.

इसलिए चेन्नई के कप्तान धोनी को अपने दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह और इमरान ताहिर से कसी हुई गेंदबाजी की उम्मीद रहेगी. अगर पिछले मैच को छोड दिया जाए तो इन दोनों गेंदबाजों ने इस सीजन में अभी तक कमाल की गेंदबाजी की है.

मुंबई और चेन्‍नई के बीच मुकाबलों पर गौर करे तो पता चलता है कि मुंबई का पलड़ा वाकई भारी है. ऐसे में मुंबई की टीम फाइनल में पहुंचने के इस अवसर को बिल्कुल नहीं गंवाना चाहेंगी. दोनों के बीच आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 को मिलाकर कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं.

इसमें मुंबई ने 16 मैच में जीत दर्ज की है. जबकि चेन्‍नई को 12 मुकाबलों में सफलता मिली है. अगर बात सिर्फ आईपीएल के प्रदर्शन की करे तो मुंबई-चेन्‍नई के बीच कुल 26 मैच खेले गए हैं. जिसमें से मुंबई ने 15 जबकि चेन्‍नई ने 11 मैच जीते अपने नाम किए है.

मुंबई-चेन्‍नई के बीच चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में कुल सात मैच खेले गए हैं. इसमें भी मुंबई का प्नदर्शन चेन्नई के मुकाबले ज्यादा बेहतर रहा है. मुंबई ने पांच मैचों में जीत हासिल की है. जबकि चेन्‍नई अपने घरेलू मैदान पर मुंबई के खिलाफ सिर्फ दो मैच जीतने में कामयाब रही है.

Trending Tags: IPL 2019 | QUALIFIER 1 | IPL Today Match | IPL Live Score | IPL 2019 Final Date

%d bloggers like this: