WEST BENGAL में TMC करा सकती है नरसंहार- निर्मला सीतारमण
  • पश्चिम बंगाल में शांति के लिए वहां आज वोटिंग के बाद केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए
  • जाधवपुर और बसीरहाट में बीजेपी ने टीएमसी (tmc) पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के छह चरणों के मतदान निपट चुके हैं और आज आखिरी चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान (voting) जारी है. जाधवपुर और बसीरहाट में बीजेपी ने टीएमसी (tmc) पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

हिंसा की खबरों को देखते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitaraman) ने कहा ‘मेरा मानना है कि पश्चिम बंगाल में शांति के लिए वहां आज वोटिंग के बाद केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए. रक्षा मंत्री ने कहा है कि टीएमसी बंगाल में नरसंहार करा सकती है

इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने टीएमसी पर हिंसा का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा ‘टीएमसी के कार्यकर्त्ता लोगों को बूथ पर जाने से रोक रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल शाम 3.30 पर चुनाव आयोग जाएगा.

पिछले चरणों की तरह आज सातवें चरण की वोटिंग (7th phase voting) से पहले भी बंगाल में हिंसा हुई. पश्चिम बंगाल से लगातार हिंसा की खबरें आ रही हैं. एक पोलिंग बूथ पर टीएमसी की महिला कार्यकर्ताओं के उलझने के बाद अनुपम हाजरा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया था.

वहीं, डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार निरंजन राय की गाड़ी पर भी हमला हुआपुलिस मामले की जांच कर रही है.

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में कल रात जबरदस्त हिंसा हुई. बैरकपुर के भाटपाड़ा में कल रात बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. झड़प के दौरान दो गाड़ियों में आग लगा दी गयी और बम फेंकने की खबर है.

बंगाल में पिछले 6 चरणों के दौरान भी टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस बीच बीजेपी ने कहा कि TMC कार्यकर्ताओं को हार दिख रही है, इसलिए बौखलाहट में
जादवपुर के एक पोलिंग बूथ पर बीजेपी उम्मीदवार अनुपम हाजरा की TMC महिला कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई.

सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को प्रचार खत्म हो गया है. आखिरी चरण में जहां चुनाव होना है उनमें उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, पंजाब की 13, बिहार की आठ, झारखंड की तीन, हिमाचल प्रदेश की चार, मध्य प्रदेश की आठ और एक सीट चंडीगढ़ की शामिल है.

Trending Tags- Loksabha Election 2019 | Election 2019 | TMC | Mamata Banerjee

%d bloggers like this: