#ELECTION2019- महिला सीएम ने दिखाया महिला उम्मीदवारों पर भरोसा
  • ममता ने कहा कि बंगाल की 42 सीटों के अलावा झारखंड में 5, असम में 6, बिहार में 2 लोकसभा सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी
  • टीएमसी ओडिशा विधानसभा के लिए भी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीज तृणमुल कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. यहां लोकसभा की 42 सीटें हैं. प्रत्याशियों के नाम के साथ ममता बनर्जी ने महिलाओं के लिए भी एक बड़ा ऐलान किया है.

ममता बनर्जी ने बताया कि टीएमसी ने 40.5 फीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. यह हमारे लिए गर्व का विषय है.

ममता बनर्जी ने बताया कि विभिन्न वजहों के चलते टीएमसी के 5 मौजूदा सांसद इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे. उन्होंने बताया, ‘जादवपुर के सांसद सुगाता बोस इस लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे क्योंकि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जहां वह प्रोफेसर हैं.

संध्या रॉय भी चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगी क्योंकि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. जबकि वरिष्ठ नेता सुब्रत बक्शी और उमा सोरेन पार्टी के लिए काम करेंगे.’

TMC Candidates list

ममता ने कहा कि बंगाल की 42 सीटों के अलावा झारखंड में 5, असम में 6, बिहार में 2 लोकसभा सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. टीएमसी ओडिशा विधानसभा के लिए भी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब में खुद मैदान में न उतर कर क्षेत्रीय पार्टियों को समर्थन देने का फैसला किया है.

TMC LIST

ममता बनर्जी ने कहा कि यह उनके लिए गौरवशाली क्षण है. इसके पहले उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक लोकसभा चुनावों में अपनी पार्टी से 33 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को टिकट देने का फैसला किया है.

कोलकाता में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के आवास पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर बैठक हुई. जिसके बाद की उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया.

जानें किसे-किसे मिला टिकट?

पिछले दिनों में ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा पर तीखा हमला किया है और विपक्ष की धुरी भी बनती नजर आई हैं. उन्होंने कोलकाता में विपक्ष की बड़ी रैली भी की थी जिसमें केंद्र सरकार तीखे वार किए गए थे.

Trending Tags- Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019

%d bloggers like this: