मिस्टर फैजू का अकाउंट टिकटॉक ने किया सस्पेंड, तबरेज अंसारी के समर्थन में डाला था नफरत फैलाने वाला वीडियो

मुबंई- एक टिक टॉक यूजर जिसके 24 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर थे. टिक टॉक ने उस यूजर का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है. यूजर पर टिक टॉक के माध्यम से नफरत फैलाने का आरोप है. मिस्टर फैजू ने तबरेज अंसारी के समर्थन में एक वीडियो बनाया था जिसमें उसने कहा था कि तबरेज अंसारी के परिवार वाले बदला लेगें. तब उन्हे आतंकवादी ना कहना.

शिकायत मिलने पर मुबंई पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. फैजू समेत 5 लोगों को नामजद किया गया है. वहीं टिक-टॉक ने भी सभी के टिक-टॉक अकाउंट को तत्काल संस्पेड कर दिया है. यूजर वीडियो में अपने कुछ दोस्तों के साथ नजर आ रहा है और तबरेज अंसारी के समर्थन में आपत्तिजनक बातें कर रहा है.

झारखंड मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी के समर्थन में नफरत फैलाने वाला वीडियो डालने से लोगों में गुस्सा था. शिवसेना कार्यकर्ता रमेश सोलंकी ने इस मामले में लिखित शिकायत की थी.
वीडियो में तबरेज अंसारी के सपोर्ट में आपत्तिजनक बातें कह रहे हैं.

इस मामले में शिवसेना कार्यकर्ता रमेश सोलंकी ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.वायरल वीडियो में टिक टॉक यूजर कह रहा है कि मार तो दिया तुम ने तबरेज को, पर कल जब उसकी औलाद बदला ले तो ये मत कहना मुसलमान आतंकवादी है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है.

मामले को बढ़ता देख पहले तो यूजर से वीडियो डिलीट किया फिर लिखित रूप से माफी भी मांगी लेकिन तब तक वीडियो वायरल हो चुका था. रमेश सोलंकी का कहना था कि इससे युवाओं में आक्रोश व्याप्त हो रहा है.

मुबंई पुलिस की साइबर सेल ने IPC की धारा 153(A) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है. इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

मधुकर वाजपेयी / Madhukar Vajpayee

Leave a Comment

%d bloggers like this: