TikTok Pro ऐप के नाम से आ रहा मैसेज, जानिए पूरी सच्चाई

tik tok 2
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. टिकटॉक को भारत में पूरी तरीके से बैन कर दिया गया है. साथ ही इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से हटा दिया गया है. अब इसे न ही भारत में इस्तेमाल किया जा सकता है और न ही डाउनलोड किया जा सकता है.

अब टिक टॉक के विकल्प के तौर पर कई ऐप्स आ चुके हैं जिनमें से ज्यादातर ये दावा कर रहे हैं कि ये भारत की ही ऐप्स हैं. इसके बावजूद भी अभी तक कोई भी एप टिकटॉक को रिप्लेस नहीं कर पाया है. टिकटॉक के जाने के बाद अब टिक टॉक को लेकर एक तरह का फ्रॉड या स्कैम भी शुरू हो चुका है.

 कुछ लोगों को वॉट्सऐप और टेक्स्ट मैसेज में TikTok से जुड़े कुछ मैसेज मिल रहे हैं. जिनमें कहा जा रहा है कि वो अब भी टिकटॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं.  यूजर्स को टिकटॉक ऐक्सेस करने का लालच देकर उनके डिवाइस में मैलिशस ऐप इंस्टॉल करवाया जा रहा है. कई यूजर्स को मेसेज भेजे गए हैं कि वे टिकटॉक ऐक्सेस कर सकते हैं और एक लिंक दिया गया है.

जाहिर है ये मैसेज फेक है, क्योंकि टिक टॉक पर भारत में बैन है और कंपनी ने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है. TikTok ऐप पर नोटिस लगाया जा चुका है और नए वीडियोज लोड नहीं हो रहे हैं. एक तरह से भारत के लिए अब ये ऐप ऑफलाइन हो चुका है. कंपनी ने कहा है कि वो भारत सरकार के सभी नियमों का पालन करती है.

इस तरह के मैसेज से साइबर क्रिमिनल्स आपको ठग सकते हैं, अकाउंट हैक कर सकते हैं और पैसे उड़ा सकते हैं. ऐसे में आप इस लिंक पर क्लिक न करें नहीं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.