Tiktok बैन होते ही बाजार में एप्स की बहार, Zee5 ने भी की शॉर्ट वीडियो एप HiPi लॉन्च करने की घोषणा

zee5-696x435
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. सरकार ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चीन के 59 एप्स को बैन कर दिया है. इन एप्स में टिकटॉक जैसे कई फेमस एप्स शामिल हैं. जिनका इस्तेमाल करोड़ों यूजर करते थे. ऐसे में इसका फायदा उठाने के लिए मेड इन इंडिया एप्स की बहार आ गई है.

हर दिन कोई न कोई नया मेड इन इंडिया एप लॉन्च हो रहा है. टिकटॉक के बैन के बाद भारतीय एप रोपोसो और शेयर चैट हर घंटे पांच लाख डाउनलोड हो रहा है. ऐसे में अब इस टिकटॉक ने शॉर्ट वीडियो एप का एक बहुत बड़ा बाजार भारत में खड़ा कर दिया है. ऐसे में अब जब सरकार ने टिकटॉक की ही छुट्टी कर दी हैं. तो हर कोई इस बाजार पर कब्जा जमाना चाहता है.

 मौके को देखते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 ने अपना शॉर्ट वीडियो एप हाईपाई (HiPi) पेश करने का एलान किया है. अब Zee5 भी इस बाजार पर कब्जा जमाने की सोच रहा है.

हाईपाई को बाजार में उताने रको लेकर जी5 का कहना है कि हाईपाई (HiPi) एप को आत्मनिर्भर भारत के तहत बनाया गया है और इसे भारतीय यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. यह एप 15 जुलाई से पहले सार्वजनिक हो जाएगा. ऐसे में एप को फिलहाल डाउनलोड नहीं किया जा सकता है.

कंपनी ने अभी तक इस एप के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है. हालांकि हाईपाई के सामने एक स्क्रीनशॉट को देखकर ऐसा मालूम होता है कि यूजर्स को एप में रजिस्ट्रेशन करना होगा. बता दें कि टिकटॉक और हेलो जैसे चाइनीज एप्स में बिना रजिस्ट्रेशन के भी यूजर्स वीडियो देख सकते थे.