तिब्बत में 6.2 तीव्रता का भूकंप, नेपाल और पाकिस्तान में भी हिली धरती

Earthquake | Aaj Ka Samachar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है वहीं पर लगातार आ रहे भूंकप (Earthquake) के झटकों ने लोगों को डरा कर रख दिया है. भारत समेत दुनिया के कई हिस्सों में कुछ समय के अंतराल पर ही भूकंप के झटके से धरती हिल रही है. अब पड़ोसी देश तिब्बत (Tibet )में बुधवार देर रात 1.37 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 रही. इसके कुछ घंटे बाद ही तिब्बत में ही एक बार फिर सुबह 3 बजकर 58 मिनट पर 4.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. फिलहाल इन भूकंप से हुए नुकसान की कोई जानकारी नहीं है. भूकंप का केंद्र नेपाल (Nepal) की राजधानी काठमांडु से उत्तर की ओर 380 मील की दूरी पर रहा.

वहीं कल रात पाकिस्तान (Pakistan) में भी 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसके कुछ ही देर बाद यानी 2 बजकर 51 मिनट पर म्यांमार में भी 3.8 की तीव्रता का भूकंप आया.

बता दें कि 22 जुलाई को अमेरिका (America) के अलास्का में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता 7.4 थी. इसके बाद कई ऑफ्टरसॉक महसूस किए गए थे. अलास्का में भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी किया गया था.