ग्वादर के पीसी होटल में शनिवार को हुए आतंकी हमले में सुरक्षाकर्मियों ने रविवार को सभी तीन दहशतगर्दों को मार गिराया है. हमले में चार होटल कर्मी और एक पाकिस्तानी नेवी का जवान शहीद हो गया. जबकि पाकिस्तानी आर्मी के दो कप्तान समेत 06 लोग घायल हो गए हैं.

आईएसपीआर (इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन) ने रविवार को उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षार्मियों ने सभी दहशतगर्दों को मार गिराया है. फिलहाल उनकी शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं.

आईएसपीआर ने बताया कि दहशतगर्द होटल में मौजूद मेहमानों को बंधक बनाना चाह रहे थे. उन्होंने होटल के चारों प्रवेश द्वार पर आईडी लगा दिया था और होटल के चौथी मंजिल से गोली बारी कर रहे थे. हालांकि सुरक्षाबल के जवानों ने होटल में स्पेशल प्रवेश द्वार बनाकर हमलावरों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स ने ली हमले की जिम्मेदारी

शनिवार को बलुचिस्तान प्रांत के होटल पीसी ग्वादर में हुए हमले की जिम्मेदारी प्रतिंधित संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स ने लिया है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को 4.50 बजे तीन दहशतगर्द होटल पीसी ग्वादर के प्रवेश द्वार पर गोलियां बरसाते हुए अन्दर घुस आए थे. इसके बाद से सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच गोली बारी जारी थी. इसके बाद रविवार को सुरक्षाबलों ने सभी दहशतगर्दों को मार गिराया.

चीन ने की हमले की निंदा

इस्लामाबाद में स्थित चीन के दूतावास ने हमले की घोर निंदा की है. चीनी दूतावास ने एक बयान में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और सुरक्षा एजेंसियों की प्रशंसा की है. उसने शहीद नेवी के सिपाही और होटलकर्मियों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

वहीं, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमल खान ने ट्विट कर कहा कि दहशतगर्द बलूचिस्तान की तरक्की नहीं चाहते. हम बलूचिस्तान की समृद्धि के लिए किसी भी चुनौती का सामना करने को तैयार हैं.

हिन्दुस्थान समाचार /अभिषेक