कश्मीरः अनंतनाग से हिजबुल के तीन ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

अनंतनाग, जम्मू-कश्मीर।

कश्मीर घाटी को आतंक मुक्त बनाने के अपने अभियान के तहत जम्मू-कश्मीर पुलिस ने छापामारी के दौरान अनंतनाग से हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के तीन ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है. 

इन तीनों युवकों से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है. यह आतंकियों के मददगार क्षेत्र के युवाओं को आतंकवाद की राह पर चलने के लिए प्रोत्साहित करते थे. तीनों ओवरग्राउंड वर्करों से पूछताछ जारी है. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार अनंतनाग में 3 ओवर ग्राउंड वर्करों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद छापेमारी की गई.

इस दौरान तीन युवाओं को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में गिरफ्तार किए गए वर्करों की पहचान अरवनी बिजबिहाड़ा निवासी आदिल अहमद डार, आकिब फैयाज मकरू और बुंदचहल निवासी एजाज अहमद सोफी के रूप में हुई है. 

अधिकारी ने कहा कि तीनों ओवरग्राउंड वर्करों से प्राथमिक पूछताछ के दौरान इन्होंने माना है कि वे आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करते हैं. वे आतंकियों के लिए रहने की व्यवस्था करते थे और उनका संदेश उनके बताई जगहों तक भी पहुंचाते थे.

वर्करों ने बताया कि वे जिले के युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए भी उकसाते थे. तीनों वर्करों से पूछताछ जारी है और माना जा रहा है कि आगे इनसे कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी.

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान

Leave a Reply

%d bloggers like this: