स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

उत्तर प्रदेश के मेरठ, शामली, गाजियाबाद और दिल्ली के निजामुद्दीन समेत उत्तर प्रदेश और दिल्ली के सात स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अलर्ट जारी किया गया है. यह धमकी भरा पत्र बुधवार को पुराने गाजियाबाद के रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को मिला था.

इसके अलावा गाजियाबाद के एसएसपी को भी बम धमाके की धमकी भरा एक ई-मेल प्राप्त हुआ है. गाजियाबाद जीआरपी प्रभारी अशोक सिसौदिया ने बताया कि धमकी का पत्र रेलवे अधिकारियों को मिला था.

पत्र और ई-मेल में 72 घंटे की चेतावनी देते हुए सातों स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है, लेकिन पत्र में किसी संगठन का नाम नहीं लिखा है. पुलिस गहनता से जांच कर रही है. गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि धमकी भरे पत्र को गंभीरता से लिया गया है.

पुलिस मुख्यालय, शामली और गाजियाबाद के एसएसएपी के ई-मेल अकाउंट पर धमकी भरे मेल के संबंध में पुलिस की ओर से शामली में केस दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. प्लेटफार्म व सर्कुलेटिंग एरिया में चेकिंग की जा रही है. साथ ही एटीएस, साइबर सेल और सर्विलांस टीमें जांच कर रही हैं.

ई-मेल कहां से आया है, इसके लिए ई-मेल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी का सहारा लिया जा रहा है. गाजियाबाद में भी साइबर एक्सपर्ट, सर्विलांस सेल और खुफिया विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया गया है. जनपद के सभी थानों की पुलिस को मॉल्स-मल्टीप्लेक्स व भीड़भाड़ वाले बाजारों में चौकसी बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक

%d bloggers like this: