ये पाकिस्तानी क्रिकेटर बेटी का अंतिम संस्कार कर लौटा इंग्लैंड, खेलेगा विश्व कप

ICC World Cup 2019: पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली(Asif ali) अपनी कैंसर पिड़िता बेटी के आखिरी रसूमात (अंतिम संस्कार) के बाद शनिवार (25 मई) को इंग्लैंड विश्व कप(world cup 2019) खेलने के लिए रवाना हो गए, जहां वह विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम से जुड़ जाएंगे.

आसिफ टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में थे. लेकिन पिछले रविवार को कैंसर से जुझ रही उनकी 19 महीने की बेटी दुआ फातिमा का निधन हो गया था जिसके बाद आसिफ पाकिस्तान लौट आए थे. फातिमा का अमेरिका में इलाज चल रहा था. और वहीं उसने अपनी अंतिम सांस ली. फातिमा का अंतिम संस्कार गुरूवार को फैसलाबाद में पंजाब प्रांत में किया गया.

आसिफ ने ट्विट कर अपना दुख प्रकट किया. आसिफ ने लिखा कि, मैं दुआ फातिमा को एक योद्धा के तौर पर याद रखना चाहता हूं. वह मेरी ताकत और प्रेरणा थी. मैं आप सभी से अनुरोध करूंगा कि मेरी राजकुमारी (बेटी) की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें.’

पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अपनी 2 साल की बेटी नूर फातिमा के निधन के बाद भी विश्व कप के लिए टूर्नामेंट में खेलेंगे. आसिफ की बेटी को स्टेफ 4 कैंसर था, जिसका कि अमेरिका में इलाज चल रहा था, जहां उनका निधन हो गया.

आबिद अली के स्थान पर टीम में चुने गए हैं आसिफ . पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा था, ‘आबिद की जगह आसिफ को चुनना मुश्किल फैसला था. हमें मध्यक्रम में खासकर छठे-सातवें क्रम में पावर-हिटर की जरूरत थी. आसिफ ने इंग्लैंड में ऐसी दो पारियां खेलीं. उनकी इन्हीं पारियों ने विश्व कप के लिए हमें विकल्प दे दिया है.

%d bloggers like this: