2011 में भारतीय टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटने वाला ये धुरंधर खिलाड़ी, IPL-2020 में रहा अनसोल्ड, जानिए वजह

  • 2011 में भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले और उसी दिन से क्रिकेट प्रेमियों के दिल मे अपनी अलग जगह बनाने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान अब साल 2019 में कुछ निराश से लग रहे हैं.
  • इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है.

2011 में भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले और उसी दिन से क्रिकेट प्रेमियों के दिल मे अपनी अलग जगह बनाने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान अब साल 2019 में कुछ निराश से लग रहे हैं.

दुनिया के मशहुर ऑलराउंडर में गिने जाने वाले यूसुफ को इस बार आईपीएल सिजन में अनसोल्ड रहना पड़ा है मतलब 2020 में होने वाले आईपीएल में क्रिकेट प्रेमियों को यूसुफ खेलते नज़र नहीं आएंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है. 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी हुई, जिसमें यूसुफ पठान अनसोल्ड रह गए. यूसुफ पठान पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं, उन्हें इस साल टीम ने रिटेन नहीं किया था. जिसके बाद यूसुफ को नीलामी में उतरना पड़ा.

यूसुफ का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था. यूसुफ अनसोल्ड रहे, जिसके बाद उनके भाई और क्रिकेटर इरफान पठान ने उनके लिए एक इमोशनल ट्वीट किया.

आईपीएल-2020 की नीलामी में किसी टीम द्वारा नहीं खरीदे जाने के बाद दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान ने अपने बड़े भाई यूसुफ पठान को ढांढस दिया है. यूसुफ का हौसला बढ़ाते हुए इरफान ने ट्विटर पर लिखा, ‘इस तरह की छोटी घटनाएं आपके करियर को परिभाषित नहीं कर सकतीं. आपका करियर शानदार रहा है. आप सही मायने में मैच विजेता रहे हैं. हम आपसे प्यार करते हैं लाला.’

उनको न खरीदने का कारण है कि पिछले साल यूसुफ का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था, जिसके बाद उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल रिटेन नहीं किया. 2019 आईपीएल में यूसुफ ने 88.88 के स्ट्राइक रेट और 13.33 की औसत से 10 मैच में महज 40 रन बनाए और कोई विकेट भी नहीं लिया.

राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके यूसुफ अपनी विस्फोटक पारियों के लिए पहचाने जाते हैं

37 वर्षीय इस खिलाड़ी के आईपीएल करियर पर अगर एक नजर डाले तो 174 मुकाबले खेलने वाले यूसुफ ने 142.97 की स्ट्राइक रेट से 2 हजार 241 रन बनाए. साथ-साथ 7.40 की इकॉनमी से 42 विकेट भी चटकाए. युसूफ आखिरी बार सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2018 और 2019 सीजन में खेलते नजर आए थे.

जहां एक ओर कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा तो वहीं कई खिलाड़ी अनसोल्ड भी रहे. नहीं बिकने वाले खिलाड़ियों में यूसुफ पठान के अलावा भी कई और खिलाड़ी शामिल हैं. जिन खिलाड़ियों को ऑक्शन में निराशा हाथ लगी उनमें मनजोत कालरा, पवन देशपांडे, शाहरुख खान, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, स्टुअर्ट बिन्नी, जेसन होल्डर, विनय कुमार जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं.

Trending News: IPL-2020 | West Indies vs India | Sports News | West Indies Cricket Team

Leave a Reply

%d bloggers like this: