DU की तीसरी कटऑफ में एडमिशन लेने का अंतिम मौका आज..

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में तीसरी कटऑफ के जरिए एडमिशन लेने का आज आखिरी दिन है. इसके बाद स्टूडेंट्स को एडमिशन नहीं मिलेगा. उन्हें चौथी कटऑफ के लिए इंतजार करना पड़ेगा.

हालांकि स्टूडेंट्स के लिए राहत की बात है कि कुछ कॉलेजों में एडमिशन के अब भी चांस बरकरार हैं. आज एडमिशन के आखिरी दिन एडमिशन की दौड़ में तेजी भी नजर आएगी.

वहीं कई स्टूडेंट्स एडमिशन भी कैंसिल कराने में लगे हुए हैं. स्टूडेंट्स 2700 से भी अधिक हैं जो एडमिशन कैंसिल करा चुके हैं.

अगर तीसरी कटऑफ के पहले दिन की बात करें तो सीटें भरने से भी ज्यादा एडमिशन कैंसिल हुए हैं. वहीं नामी कॉलेजों में अधिकतर सीटें बंद हो चुकी हैं. आने वाली चौथी कटऑफ में नामी कॉलेजों और कोर्सों में कुछ ही सीटें बाकी रहेंगी.

अरबिंदो कॉलेज में कल 20 एडमिशन कैंसिल हुए हैं. वहीं एडमिशन कैंसिल होने से उम्मीद है कि कई कॉलेजों में एडमिशन दोबारा भी खुल सकते हैं.

साउथ में पहुंच रही भीड़

आमतौर की अपेक्षा इस बार स्टूडेंट्स साउथ कैंपस का रूख कर रहे हैं. स्टूडेंट्स की भीड़ साउथ कैंपस पहुंचने लगी है. वहीं कई एडमिशन कैंसिल होने का दौर भी जारी है.

नॉमी कॉलेजों में सीटें भरने के बाद रामलाल आनंद कॉलेज, पीजीडीएवी कॉलेज, शहीद राजगुरू कॉलेज में भी कई स्टूडेंट्स एडमिशन ले रहे हैं. यहां लगभग 200 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिए हैं.

अगर पूरे डीयू की बात करें तो यहां 61500 सीटों में से 49 हजार स्टूडेंट्स ने एडमिशन ले लिया है. हालंकि आज भी सीटों पर एडमिशन होना बाकी है. आज तीसरी कटऑफ में एडमिशन लेने का आखिरी दिन है.

बाकी बची सीटों पर चौथी कटऑफ में एडमिशन लिए जाएंगे. इसके बाद यूनिवर्सिटी पांचवी कटऑफ भी जारी करेगी. इन दोनों कटऑफ में वो स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकते हैं जिनका अबतक कहीं किसी कोर्स में एडमिशन नहीं हुआ है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: