विप्रो के नए CEO और MD होंगे थेरी डेलपोर्ट, 6 जुलाई को संभालेंगे कामकाज

नई दिल्‍ली, 29 मई (हि.स.). देश की बड़ी आईटी कंपनियों में शुमार विप्रो ने कैपजेमिनी के एग्जीक्यूटिव थेरी डेलपोर्ट को अपना नया मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और मैनेजिंग डायरेक्टर एमडी बनाया है.

विप्रो ने शुकवार को बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी गई जानकारी में यह सूचित किया है.डेलपोर्ट का कार्यकाल 6 जुलाई, 2020 से प्रभावी होगा.

इस साल जनवरी में कंपनी ने बताया था कि उसके सीईओ और प्रबंध निदेशक अबिदाली जेड नीमचवाला ने कंपनी से बाहर जाने का फैसला किया है. कंपनी की ओर से शेयर बाजार को दी गई सूचना के मुता‍बिक अबिदाली नीमचवाला 1 जून को सीईओ और एमडी के रूप में अपना पद छोड़ देंगे.

विप्रो ने कहा कहा है कि रिषद प्रेमजी 5 जुलाई तक कंपनी के दैनिक संचालन की देखरेख करेंगे.दरअसल नीमच वाला ने आईटी फर्म विप्रो को 4 साल की सेवा के बाद छोड़ने का फैसला किया है.इसके लिए उन्होंने परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियों को जवाबदेह बताया है.

डेलपोर्ट कैपजेमिनी ग्रुप के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी की तरह कामकाज कर रहे थे.वह कैपजेमिनी के ग्रुप एग्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य में भी शामिल थे.

कैपजेमिनी के साथ 25 साल के अपने कार्यकाल में थेरी ने कई टॉप पोजीशन संभाला है.डेलपोर्ट कैपजेमिनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भी रहे हैं.विप्रो में डेलपोर्ट 6 जुलाई से कामकाज संभालेंगे और पेरिस में रहते हुए रिषद प्रेमजी को रिपोर्ट करेंगे.

विप्रो के रिषद प्रेम जी ने कहा कि मैं थेरी का विप्रो में स्वागत करता हूं.उन्‍होंने अपनी नेतृत्व क्षमता को अब तक कुशल तरीके से साबित किया है, उनकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में अच्छी समझ के साथ रणनीति बनाने में कुशल हैं.

साथ ही ग्राहकों से संबंध निभाने के मामले में उनकी लंबी भागीदारी है. प्रेम जी ने कहा कि मुझे लगता है कि विप्रो के अगले चरण के ग्रोथ के हिसाब से थेरी को कंपनी में लाया जाना सही कदम है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश शंकर

Leave a Reply

%d bloggers like this: