एयर इंडिया के विनिवेश में कोई इस बार नहीं होगी कोई दिक्‍कत: हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्‍ली, 17 फरवरी (हि.स.). केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि एअर इंडिया के विनिवेश में कोई दिक्कत इस बार नहीं आएगी. उन्‍होंने बताया कि संभावित खरीदारों ने इसमें रुचि दिखाई है, जो विश्वास बढ़ाने वाली है. उन्होंने कहा कि सरकार की यही इच्छा है कि एअर इंडिया का ध्वज आगे भी फहराता रहे.

हरदीप सिंह पुरी ने यह बात यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कही. उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के इस इस एयरलाइन के कर्मचारियों को भी आश्वस्त किया कि उनके हितों को प्रथामिकता दी जाएगी. साथ ही उन्‍होंने कहा कि विनिवेश में चुने गए निवेशक के साथ भविष्य की व्यवस्था तय करते समय कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

उल्‍लेखनीय है कि एअर इंडिया के विनिवेश के लिए कुछ हफ्ते पहले सरकार ने ‘आरंभिक सूचना ज्ञापन’ जारी किया था, जिसमें 100 फीसदी विनिवेश की बात कही गई है. इसके अलावा इसमें नए स्वामित्व में भी एयरलाइन को एयर इंडिया नाम से ही चलाये जाने की बात कही गई है.

पुरी ने कहा कि कर्मचारियों भविष्य के लिए सबसे बड़ा समर्थन आपको सरकार से ही मिलता है. उनहोंने कहा कि हम सिर्फ ये नहीं चाहते कि एअर इंडिया उड़ती रहे, बल्कि निरंतर परिचालन में भी रहे, ताकि विगत कुछ वर्षों की अनिश्चिताएं भी खत्म हों. उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया की देनदारी बढ़कर 80 हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच चुकी है तथा उसे पिछले साल रोजाना 22 से 25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

Leave a Reply

%d bloggers like this: