इस पोलिंग बूथ पर एक भी वोट नहीं पड़ा…..

  • ये जगह है पंजाब के फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र की. यहां चार बूथों पर आखिरी चरण में कोई वोटर वोट डालने नहीं पहुंचा
  • यहा फिरोजपुर कैंट के बूथ संख्या नंबर 61,62,63 और 64 पर पोलिंग ऑफिसर वोटर्स का इंतजार ही करते रह गए

लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. सभी 29 राज्यों में वोटर्स ने बढ़-चढ़कर लोकसंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लिया. मगर एक जगह ऐसी भी रही जहां वोटर्स थे, पोलिंग बूथ था, ऑफिसर भी थे, मगर कोई वोट नहीं पड़ा.

ये जगह है पंजाब के फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र की. यहां चार बूथों पर आखिरी चरण में कोई वोटर वोट डालने नहीं पहुंचा. यहा फिरोजपुर कैंट के बूथ संख्या नंबर 61,62,63 और 64 पर पोलिंग ऑफिसर वोटर्स का इंतजार ही करते रह गए.

मगर इस क्षेत्र का कोई भी वोटर घर से निकलकर वोटिंग सेंटर तक नहीं पहुंचा. इन चार वोटिंग सेंटर्स पर किसी वोटर ने वोट नहीं डाले. पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी एस करूणा राजू ने बताया कि इन चार बूथों पर मतदान नहीं हुआ है.

इन चार बूथों पर कुल 4500 वोटर्स रजिस्टर्ड हैं. मगर इन सभी में से एक वोटर भी पोलिंग स्टेशन नहीं पहुंचा. वहीं अगर इस बार के चुनाव में वोटिंग पर्सेंटेज और इससे संबंधित आंकड़ों की बात करें तो भी एक बात सामने आई है.

सातवें चरण के चुनाव में पंजाब, चंडीगढ़ और पश्चिम बंगाल में इस बार वोटिंग पर्सेंटेज काफी कम रहा. जबकि मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में वोटिंग पर्सेंट में बढोत्तरी दर्ज की गई.

23 मई को आएंगे नतीजे

रविवार को सातों चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. इसके साथ ही चुनाव मैदान में उतरे 8049 कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है. अब किसकी किस्मत का ताला जनता ने खोला है और किसको पांच सालों का इंतजार करना होगा, ये आने वाले दिनों में पता चलेगा.

Trending tags – Political News | Lok Sabha Election 2019 | Election 2019 | EVM | News Today

%d bloggers like this: