टीम में खेलने के लिए अपने मौके का इंतजार कर रहा था : SHAMI

साउथैम्पटन. अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2019 की पहली हैट्रिक लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि वह विश्व कप में देश के लिए खेलने के अपने मौके का इंतजार कर रहे थे.

मैच के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में शमी ने कहा, “मैं टीम में खेलने के अपने मौके का इंतजार कर रहा था और आखिरकार जब मौका मिला तो मैंने हैट्रिक ली. मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं.
28 वर्षीय शमी को भुवनेश्वर कुमार की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया था. भुवनेश्वर पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं.

अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 16 रनों की आवश्यकता थी. शमी ने आखिरी ओवर फेंका और केवल चार रन देकर हैट्रिक ली. शमी ने 9.5 ओवरों में 40 रन देकर चार विकेट लिए.

शमी ने कहा, “मेरी योजना लगातार गेंद पर दो विकेट लेने के बाद यॉर्कर डालने की थी और धोनी भाई ने भी यही सुझाव दिया था. मैंने भी यही किया और हैट्रिक ली.

उन्होंने कहा, “अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करते समय मेरे दिमाग में एक ही बात थी कि आप अपनी योजनाओं को अंजाम दें और अपने कौशल को वापस लाएं. एक गेंदबाज के रूप में बहुत अधिक विकल्प नहीं है, आप गेंदबाजी में बदलाव करते हैं, तो संभावनाएं अधिक होती हैं कि आप रन देंगे.
बता दें कि भारत ने इस मैच में 8 विकेट पर 224 रन बनाए थे, जवाब में अफगानिस्तान की टीम 49.5 ओवरों में 213 रनों पर सिमट गई.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Comment