सिपाही ने पार्टी के झंडे से पैर पोंछा तो ग्रामीणों ने कर लिया झगड़ा

पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों के बीच धक्का- मुक्की, पार्टी के झंडे से पैर झाड़ने पर भड़का ग्रामीण

जौनपुर के खुटहन थाना के अकबरपुर गांव में बूथ संख्या 369 पर मतदान के दौरान रविवार की सुबह पोलिंग बूथ से थोड़ी दूर किराने की दुकान के ऊपर लहरा रहे भाजपा के झंडे को पुलिस द्वारा झंडा उतारकर पैर पर पड़ी धूल साफ करने से ग्रामीण भड़क गए.

ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी से हाथापाई कर लीे. बाद में किसी ढंग से मामला शांत हुआ. बूथ लगभग तीन सौ मीटर दूर होने के चलते मतदान ब्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ा. चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु मैजिक गाड़ी से चक्रमण कर रही पुलिस की टीम गांव के राजेश सिंह के दुकान की छत पर कमल का फूल निशान का झंडा लहराता दिखा.

जिसे आचार संहिता का उल्लंघन मान पुलिस का जवान छत पर चढ़ उतार लिया. तब तक तो ग्रामीण शांत रहे लेकिन जब वह झंडा लिए नीचे अपनी गाड़ी की छत पर उतरा तो उसी झंडे से अपना पैर झाड़ने लगा.

जिसे देखते ग्रामीण आगबबूला हो गये. वे गाड़ी के पास पहुंचकर जवान का पैर नीचे खींचने लगे. इस दौरान पुलिस टीम और ग्रामीणों के बीच धक्का मुक्की शुरू हो गयी। कुछ देर तक के लिए माहौल काफी गरम हो गया.

बाद मे आपसी समझदारी से मामला शांत हो गया. घटना की जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी अजय श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए. विवाद का मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा. कोई अप्रिय घटना ना हो इसलिए सीओ खुद मतदान केंद्र पर मौजूद हैं.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शहर डॉ अनिल पांडेय ने बताया कि ग्राम अकबरपुर थाना खुटहन एक मतदान केंद्र पर एक पार्टी का झंडा लगा हुआ था जिसे उतारने के लिए गार्ड ऊपर गया था झंडा उतारते समय झंडा नीचे गिर गया पार्टी के लोग उनसे झगड़ा करना शुरू कर दिया उनको लगा कि यह झंडे से जूता साफ कर रहा है.

जबकि ऐसा नहीं था जबकि झंडा उतार रहा था इसकी जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष खुटहन क्षेत्राधिकारी शहागंज मौके पर गए हैं मतदान सुचारु रूप से चल रहा है कहीं किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है.

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश

%d bloggers like this: