गंगा में डूबे कोरियाई नागरिक की तलाश जारी

ऋषिकेश ,29नवम्बर
विगत 8 दिन पूर्व थाना मुनि की रेती क्षेत्र के नीम बीच मैं गंगा जी में स्नान करते वक्त डूबे , कोरियाई नागरिक की तलाश में एस डी आर एप्स तथा जल तैराक पुलिस द्वारा शुक्रवार को भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया. लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी.
मुनी की रेती थाना प्रभारी आर के सकलानी के अनुसार विगत 22 नवंबर को नीम बीच तपोवन में गंगा नदी में डूबे कोरियाई नागरिक ली तुशांग 23 वर्ष की तलाश हेतु पुलिस क्षेत्राधिकारी नरेंद्र नगर के निर्देशन में थाना मुनि के रेती पुलिस, एस डी आर एफ व जल पुलिस द्वारा सयुंक्क्त रूप से नीम बीच से बैराज तक लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है .

परंतु अभी तक शव बरामद नही हो पाया न ही डूबने वाले व्यक्ति के बारे में कुछ सूचना प्राप्त हुई है . इस संबंध में डूबे ब्यक्ति के परिवार जनों को भी सूचित कर दिया गया है तथा एल आई यू के माध्यम से दक्षिण कोरियाई दूतावास को भी सूचित कर दिया गया है.

इस संबंध में सकलानी द्वारा सर्च आपरेशन से लगे जल पुलिस और फ्लड कंपनी व पुलिस के जवानों की मीटिंग लेकर ब्रीफ करते हुए गहरे शांत स्थानों पर गोता लगाने ओर जिन किनारो पर जनता की आवाजाही नही होती है उन स्थानों पर विशेष रूप से सर्च करने के निर्देश दिए. दूतावास में दी गई सूचना के बाद से दक्षिण कोरिया दूतावास के अधिकारी भी ऋषिकेश में ही कैम्प कर रहे है .

हिन्दुस्थान समाचार /विक्रम

Leave a Reply