Modi Cabinet की तस्वीर हुई साफ, इन पुराने चेहरों को फिर से मिलेगी जिम्मेदारी!

लोकसभा चुनाव 2019 में मिले प्रचंड बहुमत के बाद नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण में कुछ ही घंटे बाकी है लेकिन यह सवाल बना हुआ है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में किन नेताओं को जगह मिलेगी. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में कई पुराने मंत्रियों के साथ कुछ नए चेहरे को भी शामिल किया जा सकता है.

अर्जुन मेघवाल, रामदास अठावले, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद एक बार फिर से मोदी सरकार के नई सरकार में मंत्री बन सकते हैं. जानकारी के मुताबिक इनके पास पीएमओ से फोन पहुंच चुका है.

जानकारी के मुताबिक सबसे पहला फोन कॉल अर्जुन मेघवाल के पास आया है. इसके अलावा मोदी के नए मंत्रिमंडल में नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, स्मृति इरानी निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, प्रकाश जवाडेकर, नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्तार अब्बास नकवी को फिर से जगह मिल सकती है.

जानकारी के मुताबिक सुषमा स्वराज के पास भी पहुंच गया है. पहली कैबिनेट में विदेश मंत्रालय संभाल चुकी सुषमा स्वराज के कामकाज की काफी तारीफ होती रही है. हालांकि इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था. लेकिन उनके कामकाज को देखते हुए उन्हें फिर से मोदी कैबिनेट में शामिल किया जाएगा.

मोदी कैबिनेट में किसे जगह मिलेगी और किसे नहीं, इसके लिए पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच काफी गहन चर्चा की गई. इनके अलावा इस बार कई नए चेहरों को भी शामिल किया गया है.

2014 में मोदी के दिग्गज कैबिनेट मंत्री

कैबिनेट मंत्री -राजनाथ सिंह- गृह,

सुषमा स्वराज- विदेश, प्रवासी भारतीय मामले

अरुण जेटली- वित्त, कॉर्पोरेट मामले

नितिन जयराम गडकरी- सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा पोत परिवहन मंत्रालय,

निर्मला सीतारमण- रक्षा

पीयूष गोयल-रेल, ऊर्जा

रामविलास पासवान- उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं जनवितरण

रविशंकर प्रसाद- कानून एवं न्याय, संचार एवं सूचना तकनीक

मेनका संजय गांधी-महिला एवं बाल विकास

प्रकाश जावड़ेकर- मानव संसाधन विकास

4 thoughts on “Modi Cabinet की तस्वीर हुई साफ, इन पुराने चेहरों को फिर से मिलेगी जिम्मेदारी!”

  1. Pingback: 더킹카지노
  2. Pingback: 카지노사이트

Leave a Comment