दिल्ली का पारा पहुंचा 8 डिग्री, रहा इस सीजन का सबसे ठंडा दिन

– अगले सप्ताह से दिल्ली में मध्यम कोहरा और धुंध पड़ने की संभावना 

नई दिल्ली, 02 दिसम्बर (हि.स.)। राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह से धूप निकलने के साथ मध्यम गति की तेज हवाएं चल रही हैं। इससे राजधानी के तापमान में खासी कमी दर्ज की गई और लोगों को ठंड का एहसास हुआ.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा। राजधानी में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा है.

मौसम विभाग, सफदरजंग की वेधशाला के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 85 फीसदी दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान की बात करें तो 23 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना बनी हुई है.

मौसम के अनुसार आगामी कुछ दिनों से उत्तर की दिशा से ठंडी हवाएं दिल्ली-एनसीआर में प्रवेश करेंगी. इसके प्रभाव के कारण राजधानी में न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज हो सकती है.

वर्ष 2018 व 2017 में इस दिन दिल्ली का न्यूनतम तापमान क्रमश: 11 तथा 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 26 व 27 डिग्री सेल्सियस पर रहा।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्ताह से दिल्ली में मध्यम कोहरा और धुंध पड़ने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी। न्यूनतम तापमान 7 तक तो वहीं अधितकम तापमान 22 डिग्री तक नीचे जाने का अनुमान है.

हिन्दुस्थान समाचार/वीरेन/सुनीत

Leave a Reply