कोरोना से बचाव का मुख्य उपाय ज्यादा परीक्षण, सरकार करे त्वरित कार्रवाई: प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi | Samachar In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

-मेडिकल स्टाफ को पर्याप्त सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने की मांग

नई दिल्ली, 04 अप्रैल (हि.स.).कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ज्यादा से ज्यादा परीक्षण किए जाने को ही बचाव का बेहतर उपाय बताया है. उन्होंने केंद्र सरकार से अत्यधिक परीक्षण किए जाने की दिशा में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय मेडिकल स्टाफ को पर्याप्त सुरक्षा उपकरण मुहैया कराकर पूरा सहयोग करने का है, ताकि वायरस की महामारी का दृढ़ता से सामना किया जा सके.

प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘यह जरूरी है कि भारत तुरंत अपने परीक्षण की दर को बढ़ा दे.रोग की गंभीरता, रोग समूहों और फोकल बिंदुओं की अत्यधिक मूल्यवान जानकारी परीक्षण से प्राप्त होती है.

इस लॉकडाउन के परिणाम प्राप्त करने के लिए, इस देश में चिकित्सा बुनियादी ढांचे की व्यवस्था का समर्थन करने के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षण और अन्य उपायों का समर्थन किया जाना चाहिए.सरकार को अब कार्रवाई करनी चाहिए.’

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेता ने बांदा में नर्सों और मेडिकल स्टाफ को निजी सुरक्षा उपकरण नहीं दिए जाने तथा उनके वेतन काटे जाने की घटना को अन्याय की संज्ञा दी.

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मेडिकल स्टाफ को सबसे ज्यादा सहयोग करने की जरूरत है.वे जीवनदाता हैं और योद्धा की तरह मैदान में डटे हैं.उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से इनका पूरा सहयोग करने तथा उनका वेतन नहीं काटे जाने की मांग की है.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/बच्चन