यहां फंस गया था हाथी का बच्चा, इस तरह किया गया रेस्क्यू

डिब्रूगढ़. असम के डिब्रूगढ़ में एक हाथी का बच्चा गड्डे में गिर गया जिसके बाद उसको बचाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. गांव वालों से मिली सूचना के बाद हाथी के बच्चे को बचाने के लिए वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी.
डिब्रूगढ़ के जिलांतर्गत लेजाई के लालमाटी स्थित तिनसुकिया गांव से गड्ढे में फंसा एक हाथी के बच्चे को बुधवार की सुबह बरामद किया गया. गांव वालों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथी के बच्च के गड्ढे से बाहर निकाला.
वन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तिनसुकिया गांव में हाथी के एक बच्चे को गड्ढे में फंसा देख स्थानीय लोगों द्वारा वन विभाग व पुलिस को इसकी सूचना दी गई. खबर मिलते ही पुलिस व वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंचकर हाथी के बच्चे को गड्ढे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.
वनविभाग की टीम हाथी के बच्चे को अपने साथ ले गई. वन विभाग ने आशंका व्यक्त की है कि हाथी के झुंड से बिछड़ने के बाद बच्चा रात के अंधेरे में गड्ढे में गिरकर फंस गया होगा. वन विभाग की टीम हाथी के बच्चे को चिकित्सा प्रदान के बाद पुनः हाथी के बच्चे को जंगल में छोड़ने की योजना बना रही है.
https://www.youtube.com/watch?v=Y2PTqkNIFAQ
हिन्दुस्थान समाचार /अऱविंद

%d bloggers like this: