बिग बैश लीग के दसवें सीजन की शुरुआत तीन दिसंबर से

मेलबर्न,15 जुलाई (हि.स.). बिग बैश लीग (बीबीएल) के दसवें सीजन की शुरुआत 3 दिसंबर से होगी और टूर्नामेंट का पहला मैच एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेला जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

तीन दिसम्बर को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा में पहला मैच भी शुरू हो रहा है.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 11-15 दिसंबर तक होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान बीबीएल के मैच नहीं खेले जाएंगे.

एक आधिकारिक बयान में बीबीएल प्रमुख एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा, “बीबीएल का कार्यक्रम कोरोना वायरस महामारी की चुनौतियों को देखते हुए निर्धारित किया गया है.

हमने देखा है कि इस महामारी के दौरान सुरक्षित वातावरण में खेलों का आयोजन किया भी जा रहा है.इसके अलावा लीग के बाहर भी कारक हैं जो बाद की तारीख में स्थिरता को प्रभावित कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम के निर्धारण में इस बात का भी ख्याल रखा गया है कि अधिक से अधिक बीबीएल मैच प्राइम टाइम में खेले जाएं और नियमित रूप से सीज़न को फिर से स्कूल की छुट्टियों के अंदर समाप्त किया जाय.जो हमारा एक प्रमुख उद्देश्य था.

बीबीएल 10 के लीग चरण का आखिरी मैच 26 जनवरी को गाबा में एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच होगा.पांच मैचों की फ़ाइनल सीरीज़ को बरकरार रखा गया है, जिसका फाइनल शनिवार, 6 फरवरी, 2021 को खेला जाएगा.अन्य फ़ाइनल सीरीज़ की तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: