BJP के इस दलित MP ने UPPER CASTE RESERVATION देने पर PM को कहा THANK YOU

गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण देने के फैसले के बाद कल लोकसभा में इससे संबंधित विधेयक पारित हो गया. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/जनजाति परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बीजेपी के सांसद डॉ उदित राज ने HS News से बातचीत में इस विधेयक पर प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा कि हम सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं. हमने कल लोकसभा में इस विधेयक के समर्थन में वोट भी किया. गरीब सवर्णों की यह पुरानी मांग थी, जिसको सरकार ने पूरा किया है. यह बहुत अच्छी बात है. इसके लिए हम पीएम को धन्यवाद देते हैं.

सरकार के इस कार्यकाल में ही इस विधेयक के पारित होने के सवाल पर उदित राज ने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि आज यह विधेयक राज्यसभा में भी पारित हो जाएगा. चुनाव के समय इस विधेयक को लाने के कदम को विपक्ष द्वारा चुनावी स्टंट बताने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अच्छा काम हुआ है. इसे चुनावी स्टंट कैसे कह सकते हैं.

इस तरह से सरकारें पहले भी करती रही हैं. बहुत पुरानी मांग के बाद भी सरकार अपने कार्यकाल के साढ़े चार साल बाद इस समय विधेयक को लाने के सवाल पर डॉ राज ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए. मैं बस इतना जानता हूं अच्छा काम हुआ है. 

मंगलवार को लोकसभा में केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने सवर्ण आरक्षण संबंधी विधेयक को पेश किया था. कल यह लोकसभा में पारित हो चुका है. आज इस विधेयक को राज्यसभा में चर्चा जारी है. 

%d bloggers like this: