ATS को बड़ी कामयाबी, UP के देवबंद से दबोचे गए जैश के दो आंतकी गिरफ्तार

नई दिल्ली. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ATS को बड़ी कामयाबी मिली है. यूपी ATS ने आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और आकिब को यूपी के देवबंद से गिरफ्तार किया है. शाहनवाज तेली आतंकियों को भर्ती करता था.

लखनऊ में डीजीपी ने प्रेस कॉन्प्रेंस में बताया कि कल मिली जानकारी के आधार पर दो संदिग्ध आतंकियों को सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया. दोनों जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं और यह दोनों कश्मीर के रहने वाले हैं. शहनवाज, कुलगम का और आकिब पुलवामा का निवासी है.

इनके पास से हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं. दोनों 30 से 32 साल के हैं. इसमें शाहनवाज ग्रेनेड बनान का एक्सपर्ट बताया गया.

डीजीपी ने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं कि यह दोनों कश्मीर से कब आए, इनको पैसे कहां से मिले और इनका लक्ष्य क्या था. इसके लिए हम जम्मू कश्मीर की पुलिस से बात कर रहे हैं.

लंबे समय से पुलिस टीम दोनों आतंकियों की निगरानी कर रही थी. उन्होंने बताया कि दूसरा आतंकी आकिब शहनवाज का साथी है. पुलिस ने बताया कि शहनवाज को ग्रेनेड का एक्सपर्ट माना जाता है. पुलवामा हमले को लेकर तेली से पूछताछ की जाएगी.

माना जा रहा है कि पूछताछ में शाहनवाज अहम खुलासे कर सकता है, जो पुलवामा आतंकी हमले की जांच कर रही एजेंसियों के भी काम आ सकते हैं.

पुलवामा में पिछले हफ्ते 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इसके बाद से देशभर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है और लोग सड़कों पर निकलकर नारेबाजी-प्रदर्शन कर रहे हैं.

पुलवामा हमले की जांच कर रही एनआईए ने आतंकी हमले के 6 दिनों बाद बुधवार को एफआईआर दर्ज कर ली है.

%d bloggers like this: