टेक्नो इलेक्ट्रा ने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर किए लॉन्च, जानें किन शानदार खबियों से है लैस

ऑटोमोबाइल डेस्क. पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप स्कूटर टेक्नो इलेक्ट्रा ने इंडियन मार्किट में अपने तीन नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया है. कंपनी ने इन तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को नियो, रैप्टर और इमर्ज का नाम दिया है.

टेक्नो इमर्ज को कंपनी ने रेट्रो क्लासिक डिजाइन की साथ उतारा है. इसमें एलईडी हेडलैंप, एलसीडी डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट और रिवर्स मोड स्विच के साथ कई सुविधाएं फीचर्स दिए गए है.

इमर्ज में 48 वोल्ट का लिथियम आयन बैटरी दी गई है. इमर्ज एक बार में लगभग 70 से 80 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है. इमर्ज में मौजूद लिथियम बैटरी पोर्टेबल है जो कि पूरी चार्ज होने पर 4 घंटे आराम से चल जाती है.

टेक्नो इलेक्ट्रा इमर्ज में आगे की तरफ ड्रम ब्रेक और पीछे डिस्क ब्रेक के दिए गए है. वहीं नियो और रैप्टर स्कूटर इमर्ज के जैसे ही फीचर्स दिए गए है. लेकिन कंपनी ने इन दोनों स्कूटरों में अलग बैटरी का यूज किया है.

नियो और रैप्टर में सीसी एसिड बैटरी को उपलब्ध कराया गया है. इशके साथ ही नियो में रिवर्स स्विच भी नहीं मिलता है. नियो और रैप्टर में 250 डब्ल्यू बीएलडीसी मोटर लगा है. जो 12वोल्ट 20 एच लीड एसिड बैटरी से ऑपरेट होता है.

नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज होने पर 60 से 65 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है. कम्पनी के मुताबिक रैप्टर को एक बार फुल चार्ज किए जाने पर स्कूटर 75 से 85 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है.

इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्पेंशन, ब्रेक और ग्राउंड क्लीयरेंस को इमर्ज के जैसा ही रखा गया हैं. कंपनी के मुताबिक तीनों स्कूटरों के जरिए ड्राइविंग लाइसेंस के बिना भी सड़कों पर सवारी की जा सकती है.

कम्पनी ने इंडियन मार्किट में नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 42,000 रुपयें रखी है. वहीं रैप्टर का दाम 60,771 रुपयें तय किया गया है. जबकि इमर्ज को 72,247 रुपयें की कीमत के साथ मार्किट में उतारा है.

1 thought on “टेक्नो इलेक्ट्रा ने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर किए लॉन्च, जानें किन शानदार खबियों से है लैस”

Leave a Reply